×

गुजरात की स्प्रे दरी की बढ़ी मांग

समोर बाग़ में चल रहा खादी एवं ग्रामोद्योग मेला 

 

बदलाव से अछूती नहीं रही खादी

उदयपुर 23 अगस्त 2021 । कार्यालय खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग जयपुर एवं अम्बेडकर विकास समिति चौंमू के संयुक्त तत्वावधान में समोर बाग स्थित प्रांगण में चल रहे खादी मेले में इस बार गुजरात की स्प्रे दरी खूब पसंद की जा रही है।

बांसवाड़ा जिला सेवा संघ गांधी आश्रम परतापुर से उदयपुर खादी मेले में आए मगनलाल पटेल ने बताया कि यह गुजरात की स्पेशल स्प्रे दरी है जो कि अन्य दरियों के मुकाबले पतली और हल्की होने के साथ-साथ दिखने में भी काफी खूबसूरत लगती है। समय के साथ-साथ बाजारों में काफी बदलाव हुए हैं। खादी भी इससे अछूती नहीं रही। इसमें भी जमाने के साथ लोगों की पसंद के अनुसार कई बदलाव हुए हैं। यह दरी  विभिन्न रंगों में उपलब्ध है। इनके अलावा चादर टावेल नैपकिन धोती जब्बा सफेद पायजामा लोगों की पसंद बने हुए हैं।

मेला संयोजक रामजीलाल एवं कविता वर्मा ने बताया कि रविवार को राखी का त्यौहार होने के बावजूद भी मेलार्थी कोरोना प्रोटोकोल का पालन करते हुए खादी मेले में पहुंचे। शाम को शहर वासियों के साथ पर्यटक भी खादी मेले में पहुंचते हैं और उनकी पसंद के अनुसार खरीदारी करते हैं। कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करवाने के लिए खादी मेले के कार्यालय से बार-बार अपील की जाती है।