×

रविवार ने खादी मेले में बढ़ायी रौनक

भूपालपुरा स्थित नव निर्माण संघ परिसर में 10 दिवसीय राज्य स्तरीय खादी एवं ग्रामोद्योग प्रदर्शनी
 

उदयपुर। लाल बहादुर शास्त्री शिक्षा समिति रावतसर की ओर से भूपालपुरा स्थित नव निर्माण संघ परिसर में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत चल रही 10 दिवसीय राज्य स्तरीय खादी एवं ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में आज रविवार ने मेले में रौनक बढ़ा दी।  

आयोजक समिति के संयोजक भानसिंह राठौड़ ने बताया कि भारत एवं राज्य सरकार की ओर से इस प्रदर्शनी में 50 से 55 प्रतिशत खादी पर छूट दी जा रही है। प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत सब्सिडी पाने वाली ग्रामोद्योग की 32 एवं 8 दुकानें खादी की लगी है। मेले बढ़ी रौनक ने खादी एवं ग्रामोद्योग इकाईयों के दुकानदारों पर चमक दिखाई देने लगी है। रविवार होने के कारण खादी को पसन्द करने वाला हर आमजन के कदम इस प्रदर्शनी की ओर बढ़़ चलें। व्यक्तियों और विशेष रूप से महिलाओं ने मेले से अपनी पसन्दीदा वस्तुतरु खरीदने में रूचि दिखाई।

मेले में पोकरण की पोटरी, विभिन्न प्रकार के घर के बनें स्वादिष्ट अचार, पापड़, चप्पलें, खादी के विभिन्न प्रकार के उत्पादों दरियां, रेडिमेड खादी के वस्त्र, शर्ट, कुर्ता, पायजामा,सूती, उनी जैकेट, बंधेज चुनरी, राजीव शॉल, हर्बल उत्पादों में शेम्पू, शहद एवं आयुर्वेदिक उत्पादों को खरीदने में विशेष रूचि दिखा रहे है। मेलार्थी खाने-पीने की वस्तुओं का भी पूरा लुत्फ उठा रहे है। इस अवसर पर नव निर्माण संघ के कैलाश पालीवाल भी मौजूद थे।