×

खादी मेले में उमड़ी भीड़

संभाग स्तरीय खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी 2021

 

उदयपुर 13 दिसंबर 2021 । राजस्थान खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड जयपुर एवं जिला उद्योग व वाणिज्य केन्द्र उदयपुर के संयुक्त तत्वावधान में टाउनहॉल में आयोजित की जा रही 17 दिवसीय संभाग स्तरीय खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी 2021 में लोगों का रुझान बढ़ने से भीड़ बढ़ने लगी है।

प्रदर्शनी संयोजक एवं संभाग अधिकारी (खादी ग्रामोद्योग) जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र के गुलाबसिंह गरासिया ने बताया कि इस बार कड़ाके की सर्दी की वजह से मेले में ऊनी वस्त्रों की बिक्री अच्छे खासे होने की उम्मीद जताई जा रही है। जैसे जैसे शाम ढलती है वैसे वैसे खादी ग्राम उद्योग मेले में शहर वासियों की भीड़ भी बढ़ने लगती है। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत आयोजित इस मेले में जो भी खरीददार आ रहे हैं उन्हें मुंह पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में माइक से लगातार आव्हान किया जाता है।

ग्रामीण खादी सेवा संस्थान उदयपुर स्टॉल पर ऊनी वस्त्र के संचालक रामजीलाल वर्मा और कविता वर्मा ने बताया कि इस बार कड़ाके की ठंड होने की वजह से बिक्री की अच्छी उम्मीद है। उन्होंने बताया कि पिछले 2 सालों से कोरोना की वजह से सभी कारोबारियों का हाल बेहाल था लेकिन इस बार वह अच्छी बिक्री की उम्मीद लेकर यहां आए हैं जो कि शहरवासियों के रुझान को देखते हुए संभव लग रही है।

उनके यहां सूती खादी होनी शादी रेशमी शादी सिल्क साड़ी फोटो खादी विभिन्न प्रकार के साबुन अगरबत्ती गंगाजल शहद के साथ ही अन्य ग्राम उद्योग के सामान मिल रहे हैं।