×

खादी मेले में बिक्री को लगे पंख

17 दिवसीय राज्य स्तरीय खादी एवं ग्रामोद्योग मेला

 

उदयपुर 22 दिसंबर 2021 । स्थानीय नगर निगम प्रांगण में चल रहे 17 दिवसीय राज्य स्तरीय खादी एवं ग्रामोद्योग मेले में इस बार हर व्यापारी का मिजाज खुश हो चला है। कड़ाके की सर्दी ने सारे उदयपुर शहर को मेले में आने पर मजबूर कर दिया है। व्यापारी वर्ग का कहना है इस बार जितनी अधिक बिक्री हो रही है उतनी पहले शायद कभी नहीं हुई। पहले हमें ग्राहकों का इंतजार करना पड़ता था लेकिन इस बार हालत यह है कि ग्राहक हमारा इंतजार करते नजर आते हैं।

मेला संयोजक गुलाबसिंह गरासिया ने बताया कि मेले में इस बार आमेर की शाले भी लोग हाथों-हाथ ले रहे हैं। उद्योग मंदिर आमेर से आए सलीम खान ने बताया कि उनके पास विभिन्न प्रकार की शाले हैं जिनमें बंधेज शाल और कसीदा शाल को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। उनके पास मैंटीनों जैकेट राजीव शाल पॉलीवुल जैकेट वूलन जैकेट धोती टावेल और पॉली वस्त्रों का कपड़ा और जैकेट उपलब्ध है।

उन्होंने कहा कि इस खादी मेले में चाहे हमारी दुकान छोटी है लेकिन हमारा दिल बड़ा है। छोटी दुकान को देखकर लोग अक्सर कम आया करते हैं। लेकिन उन पर ऊपर वाले की ऐसी कृपा है कि उनके वहां जो भी ग्राहक आता है उन्हें हमारे उत्पादों की खासियत के बारे में बताते हैं तो वह उनके बारे में समझ कर खाली हाथ नहीं जाता है। वह हर साल मेले में आते हैं। इस बार भी वह जितना माल लेकर के आए हैं उम्मीद है वह सारा बेचकर ही जाएंगे।