×

कोरिया की कम्पनियां करेंगी उदयपुर में औद्योगिक निवेश

कोरिया के दूतावास की वाणिज्यक संस्था के महानिदेशक साथ बैठक

 

उदयपुर 20 फरवरी 2024। “कोरिया की कम्पनियों के लिये उदयपुर सम्भाग में निवेश की व्यापक सम्भावनाएं हैं। मैन्युफैक्चरिंग इण्डस्ट्री से जुडे उदयपुर के उद्यमियों एवं कोरिया के निवेशकों के साथ इस सन्दर्भ में परिचर्चात्मक बैठक का आयोजन यूसीसीआई द्वारा किया जायेगा।“ उपरोक्त जानकारी डाॅ. अंशु कोठारी ने यूसीसीआई (UCCI) में दी।

मानद महासचिव मनीष गलुण्डिया ने बताया कि उदयपुर चेम्बर ऑफ़ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री द्वारा चेम्बर भवन के सभागार में कोरिया ट्रेड इनवेस्टमेन्ट प्रमोशन एजेन्सी (कोटरा) के डायरेक्टर जनरल क्यू नैम किम के साथ परिचर्चात्मक बैठक का आयोजन किया गया। 

यूसीसीआई की वरिष्ठ उपाध्यक्षा डाॅ. अंशु कोठारी ने कोटरा के महानिदेशक के साथ उद्योग एवं व्यापार के क्षेत्र में परस्पर सहयोग बढाने की सम्भावनाओं पर चर्चा की। श्री क्यू नैम किम ने बताया कि कोरिया की कम्पनियों द्वारा सूरत में डायमण्ड कटिंग एण्ड पाॅलिशिंग की दो इण्डस्ट्री तथा कैमिकल मैन्युफैक्चरिंग की एक इण्डस्ट्री स्थापित की है। उन्होंने बताया कि कोरिया की कम्पनियां उदयपुर सम्भाग में निवेश की इच्छुक हैं। 

डाॅ. अंशु कोठारी ने जानकारी दी कि आगामी बैठक में कोरिया की कम्पनियों के प्रतिनिधियों के साथ उदयपुर में इलेक्ट्राॅनिक उत्पाद निर्माण के क्षेत्र में संयुक्त उपक्रम स्थापित करने के बारे में चर्चा की जायेगी। इस हेतु इलेक्ट्राॅनिक इण्डस्ट्री से जुडे उद्यमियों को आमंत्रित किया जायेगा।