×

UCCI: एम.एल. लूणावत निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित

वर्ष 2024-2025 के लिए कार्यकारिणी समिति के गठन हेतु दोपहर 1 बजे से 4 बजे तक ऑनलाईन चुनाव आयोजित किये गये
 

उदयपुर 5 जून 2024। उदयपुर चैम्बर ऑफ़ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री (UCCI) की वार्षिक साधारण सभा की बैठक यूसीसीआई भवन के पी.पी. सिंघल ऑडीटोरियम में प्रातः 11 बजे आयोजित की गई। इस अवसर पर एम.एल. लूणावत आगामी सत्र 2024-2025 के लिए यूसीसीआई के अध्यक्ष चुने गए। 

सभा के आरम्भ में अध्यक्ष संजय सिंघल ने वर्ष 2023-2024 की UCCI की उपलब्धियों में वर्ष के दौरान आयोजित विभिन्न गतिविधियों का उल्लेख किया। मानद महासचिव मनीष गलुण्डिया ने गत वर्ष दिनांक 6 जून 2023 को आयोजित वार्षिक साधारण सभा की बैठक के मिनिट्स सदन के समक्ष रखे जिनका सदन द्वारा अनुमोदन किया गया। 

यू.सी.सी.आई. के मानद कोषाध्यक्ष आर.के. चण्डालिया ने वित्तीय वर्ष 2023-2024 का वार्षिक ऑडिटेड लेखा-जोखा प्रस्तुत किया जिसकी वार्षिक साधारण सभा ने पुष्टि की। उसके बाद कोषाध्यक्ष आर.के. चण्डालिया ने वर्ष 2024-2025 का बजट प्रस्तुत किया जिसका वार्षिक साधारण सभा द्वारा अनुमोदन किया गया।

वार्षिक साधारण सभा उपरान्त वर्ष 2024-2025 के लिए कार्यकारिणी समिति के गठन हेतु दोपहर 1 बजे से 4 बजे तक ऑनलाईन चुनाव आयोजित किये गये। दोपहर 4 बजे मतदान सम्पन्न होने एवं ऑनलाईन माध्यम से प्राप्त ई-वोटों की गणना का कार्य पूर्ण होने पर चुनाव अधिकारी बी.आर. भाटी ने अध्यक्ष पद हेतु मैसर्स अरावली मिनरल एण्ड केमिकल इण्डस्ट्री के एम.एल. लूणावत तथा वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर होटल गोरबन्ध के मनीष गलुण्डिया के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की। ऑनलाईन वोटिंग के माध्यम से सम्पन्न चुनाव में प्राप्त मतों की गणना के उपरान्त उपाध्यक्ष पद हेतु मैसर्स हिंगड एण्ड एसोसिएट्स के प्रतीक हिंगड का निर्वाचन हुआ।

चुनाव अधिकारी बी.आर. भाटी ने कार्यकारिणी सदस्य हेतु बडे एवं मध्यम उपक्रम श्रेणी में पीआईएल इटालिका लाईफस्टाइल लिमिटेड के राजेन्द्र कुमार हेडा के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की। बी.आर. भाटी ने लघु एवं माइक्रो उपक्रम श्रेणी से ओरेकल केमिकल्स के अरविन्द मेहता, तिरुपति बालाजी मिनरल्स के हितेष पटेल, मेरीडियन मार्बल एण्ड डेकोरेटिव स्टोन्स के राजेश खमेसरा, खेतान बिजनेस काॅर्पोरेशन के शालीन हरलालका के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की।

ट्रेडर्स (व्यापारी) वर्ग में माहेश्वरी एण्ड एसोसिएट्स के राकेश माहेश्वरी का निर्विरोध निर्वाचन हुआ। प्रोफेशनल्स तथा शैक्षणिक संस्थान वर्ग में आईआईसीई काॅलेज के डाॅ अशोक जेतावत एवं रिस्क एसोसिएट्स के हेमन्त मेहता के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की।

मेम्बर बाॅडिज एवं एसोसिएशन वर्ग में गुडली चेम्बर ऑफ़ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री के अचल अग्रवाल, उदयपुर मार्बल प्रोसेसर्स समिति के कपिल सुराणा एवं मार्बल गैंगसाॅ एसोसिएशन राजसमन्द के रवि शर्मा के निर्विरोध निर्वाचित हुए।

भूतपूर्व अध्यक्ष श्रेणी से चौधरी मार्बल्स के रमेश चौधरी एवं आरके फाॅस्फेट के रमेश कुमार सिंघवी के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की। उपरोक्त निर्वाचित सदस्यों के अतिरिक्त संजय  सिंघल निवर्तमान अध्यक्ष की हैसियत से वर्ष 2024-25 के लिए कार्यकारिणी के सदस्य रहेंगे।

निर्वाचित अध्यक्ष एम.एल. लूणावत ने वर्ष 2024-2025 में उदयपुर संभाग के उद्यमियों एवं व्यवसायियों की विभिन्न कठिनाईयों को दूर करने का संकल्प व्यक्त करते हुए कहा कि सदस्यों की औद्योगिक व व्यावसायिक समस्याओं का निराकरण उनकी सर्वोच्च प्रथमिकता रहेगी। केन्द्र एवं राज्य सरकार के उद्योग एवं व्यापार से सम्बन्धित मंत्रालय एवं विभागों के साथ समन्वय स्थापित कर व्यावसायिक हित की नीतियां जारी करवाना।

संरक्षक बी.एच. बापना ने अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने पर एम.एल. लूणावत को तथा अन्य पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी के नवनिर्वाचित सदस्यों को शुभकामनाएँ दी। 

नवनिर्वाचित वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनीष गलुण्डिया ने कार्यक्रम के अन्त में चुनाव अधिकारी बी.आर. भाटी एवं उनकी टीम द्वारा चुनाव का सफलतापूर्वक क्रियान्वयन हेतु यूसीसीआई के सभी पूर्वाध्यक्षों एवं सभी गणमान्य सदस्यों का आभार व्यक्त किया।