×

अप्रैल माह में बेंकों में अवकाश पर भ्रान्तियों का निराकरण

यूनाईटेड फोरम ऑफ़ बैंक यूनियन्स के संयोजक डी के जैन ने बताया कि राजस्थान में अप्रैल में बेंकों में 15 दिनों के अवकाश की सूचना बिलकुल निराधार है

 

अप्रैल माह में बेंकों में सभी रविवार एवं द्वितीय व चतुर्थ शनिवार के स्थायी अवकाश के अतिरिक्त केवल दो अवकाश 14 अप्रैल अम्बेडकर जयन्ती का व 21 अप्रैल रामनवमी का अवकाश है

उदयपुर।  इन दिनों राजस्थान में बैंको के अवकाश को लेकर एक फ़र्ज़ी मेसेज वायरल हो रहा है जिसमे यह बताया गया है की राजस्थान में अप्रैल में बैंकों में 15 दिन अवकाश रहेगा।  यह जानकारी में आया है कि हर माह बेंकों में अवकाश को लेकर भ्रांति उत्पन्न हो रही है। अप्रेल के माह में राजस्थान में बेंकों में अवकाश को लेकर कुछ भ्रांति उत्पन्न हो रही है। 

इस बारे में जानकारी देते हुए यूनाईटेड फोरम ऑफ़ बैंक यूनियन्स के संयोजक डी के जैन ने बताया कि राजस्थान में अप्रैल में बेंकों में 15 दिनों के अवकाश की सूचना बिलकुल निराधार है । राजस्थान में अप्रैल माह में बेंकों में सभी रविवार एवं द्वितीय व चतुर्थ शनिवार के स्थायी अवकाश के अतिरिक्त केवल दो अवकाश 14 अप्रैल अम्बेडकर जयन्ती का व 21 अप्रैल रामनवमी का अवकाश है । अप्रेल माह के बाकी दिन बैंक खुले रहेंगे। 

इस तरह अप्रेल माह में स्थायी अवकाश के अलावा केवल मात्र दो अवकाश हैं।  यहां यह बताना भी आवश्यक है कि इस पूरे वर्ष भर में राजस्थान में बेंकों में प्रत्येक माह के रविवार एवं द्वितीय व चतुर्थ शनिवार के अतिरिक्त केवल 16 अवकाश हैं जो किसी भी विभाग की तुलना में बहुत ही कम हैं। इसके बावजूद बैंककर्मी  ग्राहकों की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। उन्होंने ग्राहकों से अनुरोध किया कि वे अफवाहों पर ध्यान नहीं दें व अपने बैंक से सम्पर्क करें।