×

इंटरनेशनल ट्रेड काउंसिल यू.एस.ए. ने किया उदयपुर की टी-टेन्ट्रम को ‘‘गो-ग्लोबल अवार्ड’’ से सम्मानित

उत्पादों की गुणवत्ता, नवीनता, प्रमाणिकता के आधार पर ‘‘फ्रंट रनर-अवार्ड’’ से सम्मानित किया गया
 
टी-टेन्ट्रम हर्बल, वेलनेस और आयुर्वेद पेय पदार्थों की उभरती हुयी कम्पनी है, जिसने प्रारम्भ में 21 प्रकार की वेलनेस टी बाजार में निकाली है

उदयपुर 15 अक्टूबर 2021। अन्तर्राष्ट्रीय क्षेत्र में हर्बल एवं वेलनेस टी जैसे उत्पादों को पेश करने वाली भारत की उभरती हुयी स्टार्टअप कम्पनी टी-टेन्ट्रम प्राइवेट लिमिटेड को शुक्रवार रात्रि को एक नया आयाम मिला। इंटरनेशनल ट्रेड काउंसिल वाशिंगटन डी.सी. (यू.एस.ए.) ने टी-टेन्ट्रम प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी को ‘‘गो-ग्लोबल अवार्ड-2021’’ से सम्मानित किया। अवार्ड-समारोह वर्चुअल माध्यम से आयोजित किया गया जिसमें कम्पनी के प्रबंध निदेशक डाॅ. दिनेश खत्री को उक्त अवार्ड ऑनलाइन माध्यम से प्रदान किया गया।

टी-टेन्ट्रम को फूड एवं पेय पदार्थों की श्रृंखला में उत्पादों की गुणवत्ता, नवीनता, प्रमाणिकता के आधार पर ‘‘फ्रंट रनर-अवार्ड’’ से सम्मानित किया गया। ‘‘फ्रंट रनर-अवार्ड’’ बेस्ट स्टार्ट-अप कम्पनी को प्रदान किया जाता है। पांच चरणों में आयोजित होने वाले इस अन्तर्राष्ट्रीय अवार्ड को उन्हीं कम्पनियों को प्रदान किया जाता है, जो अपनेी क्षेत्र में इनोवेशन, टेक्नोलाॅजी और विशेष रणनीति द्वारा देश के आर्थिक विकास में आयाम प्रदान करती है, जिसके उत्पाद अपने समकालीन उत्पादों में अलग पहचान रखते है।

यह अवार्ड विश्व के प्रमुख इनोवेटिव वी निर्माण पुनः निर्माण, निर्यातक क्षेत्र के सीनियर एग्जीक्यूटिव को एक साथ एक मंच पर लाकर प्रदर्शन की योग्यता के आधार पर अवार्ड हेतु चयन करती है। टी-टेेन्ट्रम के प्रबंध निदेशक डाॅ. दिनेश खत्री के अथक प्रयासों, मेहनत, एक नयी सोच, ऊर्जा ने टी-टेन्ट्रम को स्थापना के एक वर्ष के भीतर ही एक नयी ऊँचाईयों पर पहुंचा दिया है और इन्हीं उपलब्धियों को इंटरनेशनल ट्रेड काउंसिल ने पहचान कर गो-ग्लोबल अवार्ड-2021 के रूप में सम्मानित किया है।

अवार्ड के पांचों चरण ऑनलाइन माध्यम से आयोजित किये गये थे, जिसके प्रथम चरण में कम्पनी के मिशन और उद्देश्यों के आधार पर रेंक का निर्धारण किया गया था। द्वितीय चरण में उत्पादों की नवीनता एवं गुणवत्ता के आधार पर रेंक निर्धारित की गयी थी। तृतीय चरण में अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में उत्पादों की विपणता एवं निर्यात को आधार बनाया गया था। चतुर्थ चरण में कम्पनी द्वारा स्टार्टअप के पश्चात् अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में अपने रिटेल स्टोर, ई-काॅमर्स स्टोर एवं अन्य प्लेटफाॅर्म को खोलने, विस्तारित करने को आधार बनाया गया था। पांचवें और अंतिम चरण में 14 अन्तर्राष्ट्रीय जजों के पैनल द्वारा कम्पनी के प्रबंध निदेशक डाॅ. दिनेश खत्री के साथ किये गये विचारों, अनुभवों, क्रिया-कलापों, रणनीति, निर्यात एवं संवर्धन आधार पर किये गये संवादों के विश्लेषण के आधार पर मूल्यांकन किया गया। टी-टेन्ट्रम पांचों चरणों में उच्च रेंक हासिल कर ‘‘गो-ग्लोबल अवार्ड 2021’’ से सम्मानित की गयी। अवार्ड समारोह में विश्व के 176 देशों के करीब 250 स्टार्टअप कम्पनियों ने भाग लिया था।

टी-टेन्ट्रम हर्बल, वेलनेस और आयुर्वेद पेय पदार्थों की उभरती हुयी कम्पनी है, जिसने प्रारम्भ में 21 प्रकार की वेलनेस टी बाजार में निकाली है। कम्पनी के उत्पाद आमजन के मानसिक एवं शारीरिक विकारों को ध्यान में रखकर तैयार किये जा रहे है। जिनके नियमित उपयोग से उपयोगकर्ता को अनेक प्रकार की समस्याओं से निजात मिलती है। कम्पनी में पूर्णतया स्वचालित अत्याधुनिक मशीनों द्वारा आयुर्वेद एवं हर्बल उत्पादों की पैकेजिंग की जाती है। सम्पूर्ण प्रक्रिया में स्वच्छता एवं शुद्धता का पूर्णतया ध्यान रखा जाता है। कम्पनी भारतीय सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत घटकों के अनुरूप आयुर्वेद एवं हर्बल उत्पादों का विनिर्माण एवं विपणन कर रही है।