×

लेकसिटी में TiECON उदयपुर 2023 का दो दिवसीय आयोजन 3 व 4 को

स्टार्टअप पिचिंग, निवेश और नेटवर्किंग से जुड़े मुद्दों पर होगी चर्चा

 

उदयपुर, 1 मार्च। लेकसिटी में स्टार्टअप में निवेश को बढ़ावा देने एवं उ़द्यमिता के क्षेत्र में नवाचार ेको लेकर टाई उदयपुर द्वारा टाईकॉन उदयपुर 2023 का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में देश भर के प्रसिद्ध उद्यमी, मोटिवेशनल स्पीकर और कई प्रसिद्ध स्टार्टअप के संस्थापक उपस्थित रहेंगे। इस कार्यक्रम में स्टार्टअप पिचिंग, निवेश और नेटवर्किंग से जुड़े मुद्दे पर चर्चा के साथ स्टार्टअप में निवेश भी किया जाएगा।

टाई उदयपुर के अध्यक्ष विनय राठी ने बताया कि कि स्टार्टअप और उद्यमिता विकास पर केंद्रित यह दो दिवसीय कार्यक्रम टाइकॉन उदयपुर टाई व आईटी एवं संचार विभाग के आईस्टार्ट राजस्थान तत्वावधान में 3 व 4 मार्च को आयोजित किया जाएगा। स्टार्टअप संस्थापकों और निवेशकों के बीच आपसी संवाद को बढ़ावा देने वाले इस आयोजन में देश भर के जाने-माने उद्यमी भाग लेंगे।

‘इमर्जिंग ग्रोथ सेंटर: क्रिएटिंग वैल्यू बियॉन्ड द मेट्रोज‘ थीम पर होगा आयोजन

इस कार्यक्रम की थीम ‘इमर्जिंग ग्रोथ सेंटर: क्रिएटिंग वैल्यू बियॉन्ड द मेट्रोज‘ है, जो बड़े शहरों से परे व्यावसायिक विकास पर जोर देती है। इस आयोजन का प्राथमिक प्रायोजक वंडर सीमेंट है, और आयोजन स्थल उदयपुर चौंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का कन्वेंशन सेंटर होगा।

देश की प्रमुख हस्तियां करेंगी शिरकत

राठी ने बताया कि इस आयोजन में निवेशकों के साथ-साथ देश की प्रमुख हस्तियां भी शिरकत करेंगी। डीलशेयर के संस्थापक विनीत राव, थायरोकेयर के संस्थापक डॉ ए वेलुमणि, सिक्योर मीटर के संस्थापक संजय सिंघल, बीकाजी के एमडी दीपक अग्रवाल और अन्य प्रसिद्ध उद्यमी इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

उदयपुर को मिलेगी वैश्विक पहचान

टाई उदयपुर के अध्यक्ष विनय राठी ने कहा कि उदयपुर के लिए यह महत्वपूर्ण मौका है और इस आयोजन के द्वारा उदयपुर को वैश्विक पहचान मिलेगी। टाईकॉन उदयपुर के माध्यम से हम उदयपुर और आसपास के क्षेत्रों में स्टार्टअप्स को ग्लोबल एक्सपोजर देना चाहते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इस कार्यक्रम में गुजरात और मध्य प्रदेश के स्टार्टअप भी भाग ले रहे हैं। इसकी व्यापक सफलता सुनिश्चित करने के लिए हमने iStart राजस्थान के साथ साझेदारी की है।

विशेषज्ञ व निवेशक साझा करेंगे अनुभव

टाइकॉन उदयपुर 2023 के संयोजक और टाई उदयपुर चार्टर सदस्य मनीष गोधा ने कहा कि उद्योग जगत की प्रभावशाली हस्तियां इस कार्यक्रम के माध्यम से नए स्थापित उद्यमियों से बात करेंगी और अपने अनुभव साझा करेंगी। कार्यक्रम में उद्यमियों, निवेशकों और विशेषज्ञों द्वारा स्टार्टअप में निवेश, नेटवर्किंग, पिंचिंग के अवसरों के साथ चर्चा के लिए भाग लिया जा रहा है। 3 मार्च को, कार्यक्रम के दूसरे सत्र के दौरान, देश भर के Tie चार्टर सदस्य, स्टार्टअप, निवेशक और अन्य वक्ता कार्यक्रम के एजेंडे पर चर्चा करेंगे। स्टार्टअप के लिए करोड़ों रुपये के निवेश पर निर्णय लेने के लिए इस दिन एक स्टार्टअप पिचिंग सत्र भी आयोजित किया जाएगा। 4 मार्च को, मुख्य कार्यक्रम में विभिन्न हॉल और स्टालों, संस्थापक बूट शिविरों और नेटवर्किंग सत्रों में पैनल चर्चाएँ होंगी, जहाँ उद्यमी, निवेशक और स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र के हितधारक स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करेंगे।

स्किल, स्केल और स्पीड पर है फोकस

टाईकॉन उदयपुर 2023 की पूर्व संध्या पर सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के आयुक्त आशीष गुप्ता ने कहा कि आई स्टार्ट राजस्थान प्रोग्राम के तहत राजस्थान के स्टार्टअप ईकोसिस्टम को मजबूत करने के लिए स्किल, स्केल और स्पीड पर लगातार फोकस किया जा रहा है. इसलिए, राजस्थान में स्टार्टअप इकोसिस्टम को पैमाना और गति देने के लिए, राजस्थान के माननीय मुख्यमंत्री ने नवंबर 2022 में जोधपुर में हमारी स्टार्टअप पॉलिसी-2022 लॉन्च की। इस कार्यक्रम में सरकार की विभिन्न पॉलिसियों के बारे में जानकारी देते हुए युवा उ़द्यमियों को प्रोत्साहित किया जाएगा।