×

दी उदयपुर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक को राष्ट्रीय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ नागरिक सहकारी बैंक का द्वितीय पुरस्कार

बैंक को यह अवार्ड वर्ष 2022-23 में 700 से 800 करोड की जमाओं वाली बैंक श्रेणी में मिला है 

 

उदयपुर 6 अक्टूबर 2023 । झीलों की नगरी उदयपुर की दी उदयपुर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटड को वर्ष 2022-23 में 700 से 800 करोड की जमाओं वाली बैंक श्रेणी में राष्ट्रीय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ नागरिक सहकारी बैंक का द्वितीय पुरस्कार प्राप्त कर राजस्थान सहकारिता का नाम अखिल भारतीय स्तर पर गौरवान्वित किया है।

बैंक अध्यक्ष तौसीफ हुसैन ने बताया कि सहकारिता में बैंकिंग हेतु जारी भारतीय रिज़र्व बैंक के परिपत्रों का संकलन निकालने वाली राष्ट्रीय स्तर की एकमात्र एवं प्रतिष्ठित मेगज़ीन बैंको हर वर्ष देश के विभिन्न नागरिक सहकारी बैंकों को उनके कार्यों एवं प्रगति के आधार पर उन्हें सम्मानित करने हेतु बैंको ब्ल्यू रिबन अवार्ड आयोजित करती है।

इस वर्ष बैंको ब्ल्यू रिबन अवार्ड 2023 का भव्य कार्यक्रम दिनांक 4 अक्टूबर से 06 अक्टूबर 2023 तक दमन में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारतीय रिज़र्व बैंक के सेवानिवृत मुख्य महाप्रबन्धक पी. के. अरोड़ा ने कार्यक्रम में सभी का सम्मान किया। 

दी डेल्टिन रिज़ोर्ट, दमन में हुए इस तीन दिवसीय समारोह में बैंक की ओर से निदेशक मंडल के अनीस डी.एम, शब्बीर हुसैन, शिव नारायण आगल, शंकर  लाल पंचोलिया, श्रीमति सबीहा जरी लुकमानी, श्रीमति ज़रीना इकबाल, श्रीमति फातिमा बारुदवाला एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुत्बुद्दीन शेख ने भाग लिया।

अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीमति समीना मेहमूदा ने बताया कि इस वर्ष देश की बहुत से नागरिक सहकारी बैंकों ने इस अवार्ड हेतु आवेदन किया था। जिसमें नागरिक बैंक श्रेणी में 700 से 800 करोड़ की जमाओं में दी उदयपुर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक लि. को द्वितीय पुरस्कार से सम्मानित कर देश का सर्वश्रेष्ठ नागरिक सहकारी बैंक घोषित किया।

बैंक अध्यक्ष तौसीफ हुसैन ने बताया कि बैंक द्वारा स्वीकृत गृह ऋण, लघु उद्योग, वाहन ऋण आदि में ऋण की ब्याज दर अन्य बैंकों की तुलना में कम हैं। बैंक द्वारा दीपावली उत्सव अभियान जो 29 सितम्बर से 30 नवंबर तक के लिए चौपहिया एवं दोपहिया वाहनों पर न्यूनतम ब्याज दर क्रमशः 7.25% एवं 8.75% है, साथ ही प्रोसेसिंग एवं अन्य शुल्क भी नहीं लिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि बैंकिंग में नई तकनीक का तत्काल प्रयोग करने, नई नई सुविधाओं को कम लागत में प्रारम्भ करने एवं ग्राहकों को सहज सुलभ उपलब्ध कराने के साथ साथ वर्ष पर्यन्त बैंक की प्रगति हेतु लगन एवं कडी मेहनत को सम्मान देते हुए बैंको द्वारा आयोजित राष्ट्रीय समारोह में सभी बैंकों के प्रतिनिधियों एवं अतिथि के समक्ष दी उदयपुर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटड को वर्ष 2022-23 में 700 से 800 करोड की जमाओं वाली बैंक श्रेणी में राष्ट्रीय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ नागरिक सहकारी बैंक का द्वितीय पुरस्कार से नवाजा गया।