×

सवीना सब्जी मंडी के बाहर अब नहीं बैठेंगे सब्जी विक्रेता

शहरवासियों को कोरोना संक्रमण से बचाने प्रशासन की पहल
 
शहरवासियों से आह्वान किया है कि वे अपने गली मोहल्लों में ठेलों से सब्जी खरीदें व सवीना मण्डी में सब्जी खरीदने के लिए नहीं जावें।

उदयपुर, 22 अप्रेल 2020 । कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रभावी प्रयासों के साथ लॉकडाउन की अवधि में शहरवासियों की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए प्रशासन सतत प्रयासरत है। इसी श्रृंखला में सवीना सब्जी मण्डी में भीड़ को रोकने के लिए अब मंडी के बाहर सब्जियों की खुदरा बिक्री नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं व यहां पर बैठे समस्त खुदरा विक्रेताओं को ठेलों के माध्यम से सब्जी बिक्री को पाबंद किया गया है।  

अतिरिक्त जिला कलक्टर संजय कुमार  ने बताया कि प्रशासन के निर्देशानुसार अब सवीना मण्डी में होलसेल व्यापारी ही व्यापार कर सकेंगे वहीं मण्डी के बाहर बैठने वाले खुदरा विक्रेताओं को भी ठेलों के माध्यम से सब्जी बिक्री के निर्देश प्रदान कर कहा गया है कि वे अलग-अलग मोहल्लों में जाकर सब्जियों की बिक्री करें ताकि संक्रमण का खतरा नहीं रहे। उन्होंने बतया कि लोगों की सुविधा के लिए प्रशासन द्वारा शहर में पहले से ही साढ़े तीन सौ से अधिक ठेलों से सब्जी की बिक्री की व्यवस्था की गई है और वर्तमान में सविना मंडी में आमलोगों के सब्जी खरीदने आने से हो रही भीड़ पर अंकुश लगाने एवं शहरवासियों को संक्रमण के खतरे से बचाव व सहूलियत के लिए यह कदम उठाए गए हैं।

साथ ही उन्होंने शहरवासियों से आह्वान किया है कि वे अपने गली मोहल्लों में ठेलों से सब्जी खरीदें व सवीना मण्डी में सब्जी खरीदने के लिए नहीं जावें। उन्होंने बताया कि शहरवासियों ने ठेला सब्जी विक्रेताओं द्वारा अधिक दाम लेने की शिकायत किए जाने पर समस्त सब्जी विक्रेताओं को पाबंद किया गया है कि वे अपने ठेले पर सब्जी की दर सूची प्रदर्शित करें।

एडीएम कुमार ने स्पष्ट किया कि प्रशासन घर-घर तक सब्जी पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध होकर प्रभावी प्रयास कर रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी आश्वासन दिया है कि सब्जी खरीदने में कोई समस्या होगी तो प्रशासन द्वारा उसे शीघ्र हल करते राहत प्रदान की जाएगी।