×

सीडलिंग स्कूल की ओर से आयोजित विशाल रक्तदान शिविर में अभिभावक और टीचर्स भी आगे आए

सीडलिंग ग्रुप ऑफ स्कूल्स की संस्थापिका व प्रमुख निदेशिका मोहिनी बक्शी की द्वितीय पुण्यतिथि पर सोमवार को उन्हें श्रद्धांजलि स्वरुप विद्यालय प्रांगण में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन करवाया गया।। 

 

कुल 108 लोगों ने रक्तदान कर मिसाल पेश की

सीडलिंग ग्रुप ऑफ स्कूल्स की ओर से सोमवार को आयोजित शिविर ने एक इतिहास रच दिया जब स्कूल के बच्चे, अभिभावकों और टीचर्स ने भी आगे बढकर रक्तदान किया। स्कूल प्रबंधन द्वारा आयोजित शिविर में 108 लोगों ने रक्तदान कर इस अभियान को आगे बढाने का भी संकल्प व्यक्त किया।

"मौका दीजिये अपने खून को किसी की रगों में बहने का, ये लाजवाब तरीका है कई जिस्मों में ज़िंदा रहने का" के भाव के सा

थ समाज सेवा के लक्ष्य को चरितार्थ करने विद्यालय के चेयरमैन हरदीप बक्शी ने अपनी माता श्री और सीडलिंग ग्रुप ऑफ स्कूल्स की संस्थापिका व प्रमुख निदेशिका मोहिनी बक्शी की द्वितीय पुण्यतिथि पर सोमवार को उन्हें श्रद्धांजलि स्वरुप विद्यालय प्रांगण में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन करवाया।

आरएनटी मेडिकल कॉलेज के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिक्षाविद् व खेल संरक्षक, टेड स्पीकर और सात बार गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक,महाराणा प्रताप के वंशज डॉ.लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने की, अध्यक्षता भाजपा आपदा राहत विभाग राजस्थान के प्रदेश संयोजक डॉ जिनेंद्र शास्त्री ने की ,विशिष्ट अतिथि उदयपुर के रक्तदाता रवीन्द्र पाल सिंह कप्पू , भाजपा नेता इरशाद चैनवाला, श्रीमती मोनिता बक्शी,प्रिंसिपल किर्ती माखन मौजुद थे।

लक्ष्यराजसिंह ने कहा कि स्कूल परिवार द्वारा इस प्रकार के शिविर समाज में प्रेरणा देंगे।

डॉ. जिनेंद्र शास्त्री ने कहा कि अभिभावकों और टीचर्स द्वारा भी रक्तदान करके एक मिसाल पेश की गई है। डॉ शास्त्री ने अभिभावकों से अपील की कि वे अपने बच्चों को भी ऐसे महान कार्यों में शामिल होने के लिए प्रेरित होने के संस्कार देंवे शिविर में सीडलिंग परिवार से जुड़े अभिभावक और कई उत्साही शहरी रक्तदाता तथा सीडलिंग परिवार के कई शिक्षाविदों ने रक्तदान किया।

उम्मीद से अधिक रक्त संचयन से सभी में खुशी की अनुभूति दोगुनी हो गई। समस्त रक्तदाताओं को उनके सुकृत्य के लिए प्रतीक चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र भेंट कर उनका उत्साहवर्धन किया गया। संचालन राजश्री रोत्रगी ने किया विद्यालय चेयरमैन हरदीप बक्शी ने सभी दाताओं का विद्यालय द्वारा की गई पहल में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने इस प्रयास को सफल बनाने हेतु बहुत-बहुत धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया।