×

शहर के विभिन्न चर्चो में गूंज उठे प्रभु यीशु के गीत 

शहर के गिरजाघरों को रंग-बिरंगी रोशनी और फूलों से सजाया गया

 

उदयपुर 25 दिसंबर 2021। पुरानी कथाओं के अनुसार  25 दिसंबर यानी क्रिसमस डे के दिन ईसाई धर्म की स्थापना करने वाले प्रभु यीशु का जन्म मरियम के यहां हुआ था। इसी खुशी के उपलक्ष्य में पूरी दुनिया में क्रिसमस डे मनाया जाता है।  इसी त्यौहार की रौनक शहर में देखने को मिल रही है। 

उदयपुर में स्थित अलग अलग स्थानों पर स्थित चर्च में मध्यरात्रि प्रभु यीशु के जन्म के उपलक्ष में कैरोल गीत गूंज उठे। प्रभु यीशु के जन्म पर शहर के सभी चर्च जगमगाती हुई लाइटो से सजे हुए है। वही बाजारों में बेकरी की दुकानों पर क्रिसमस थीम के केक की काफी मांग दिखाई दी।

चेतक सर्कल पर स्थित शेपर्ड मेमोरियल चर्च के सदस्य परमिनास मैथ्यू ने बताया की शहर के 16 चर्च में तैयारी की गई। चेतक सर्कल पर 130 वर्ष पुराने शेपर्ड मेमोरियल चर्च में फादर एमानुएल डामोर क्रिसमस का सन्देश दिया। हालाँकि कोरोना स्थित को ध्यान में रखते हुए बच्चो और जिन लोगो के वैक्सीन नहीं लगी हुई है उन्हें चर्च में प्रवेश नहीं दिया गया।   

उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पर भी क्रिसमस की रौनक दिखाई दी जहाँ एयरपोर्ट को भी क्रिसमस के लिए विशेष सजाया गया। शहर के अन्य चर्च अलीपुरा स्थित आवर लेडी ऑफ़ फातिमा कैथेड्रल चर्च, संजय पार्क स्थित राजस्थान पेंटीकोस्टल चर्च और खाराकुंआ स्थित सेंट ग्रिगोसियस ऑर्थोडॉक्स चर्च में क्रिसमस के शुभ अवसर पर कार्यक्रम आयोजित हुए।