×

धनतेरस पर्व के दिन बाजारों में उमड़ी खरीददारों की भीड़

दिपोत्सव शुरु, बाजारों में उमड़े खरीददार

 

व्यापारियों का कहना था की कोरोना की मार बाजार पर साफ़ नज़र आ रही है। लोगो की भीड़ तो बाजार में है लेकिन ग्राहक नहीं है

उदयपुर। पांच पर्वों के महापर्व दिपोत्सव की शुरुआत हो गई है। पांच दिवसीय महापर्व पर पहले दिन गुरुवार को कल कुछ लोगों ने धनतेरस मनाई। बाजारों में लोग खरीददारी करते हुए नजर आए। धनतेरस पर नूतन गृह प्रवेश, दुकान प्रतिष्ठानों की शुरुआत, गृह-प्रतिष्ठता सहित मांगलिक कार्यक्रम हुए। वहीं कई लोग शुक्रवार को भी धनतेरस मनाया। धनतेरस पर्व के दिन बाजारों में खरीददारों की भीड़ रही। मिट्टी के बर्तन से लेकर सोने-चांदी तक के आभूषणों की बिक्री हुई। वहीं शहर में कई स्थानों पर फुटपाथों पर सजी अस्थाई दुकानों पर भी खरीददारों की भीड़ मौजूद रही।

धनतेरस पर ऑटोमाबाइल एजेंसियों, सोने-चांदी के आभूषण, फर्नीचर, रेडिमेड वस्त्र, सजावटी सामान, घरेलु उपयोग के सामान, इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रोनिक्स सामानों की दुकानों पर लोगों की भीड़ देखने को मिली। दीपावली पर्व को लेकर बाजारों में दुकानों और घरों को सजाया गया है। 

इस अवसर पर शहर के सभी मुख्य बाज़ारो हाथीपोल, बड़ा बाजार, सिंधी बाजार, घंटाघर, मुखर्जी चौक, मालदास स्ट्रीट, झीणीरेत, सूरजपोल, बापू बाजार, देहली गेट, धानमंडी, अश्विनी बाजार, चेतक मार्ग समेत सभी स्थानों पर भीड़ नज़र आई। हालाँकि व्यापारियों का कहना था की कोरोना की मार बाजार पर साफ़ नज़र आ रही है।  

लोगो की भीड़ तो बाजार में है लेकिन ग्राहक नहीं है।  खाने पीने की वस्तुओ की बिक्री ज़्यादा हो रही है, घर की आवश्यक वस्तुओं के साथ लक्ष्मीजी का चित्र,पूजन सामग्री, मिट्टी के दीपक, बड़े दीपक आदि की बड़ी मात्रा में खरीददारी हो रही है। वहीं घरों को सजाने के लिए सजावटी समान,कृत्रिम फूल,पत्तिया आदि की खरीददारी हो रही है।