×

108 दीपक की आरती के साथ मनाया भगवान महावीर स्वामी का जन्म कल्याणक महोत्सव

जैन सोशल ग्रुप ने नमस्कार महामंत्र से कार्यक्रम की शुरुआत की

 

उदयपुर 20 अप्रेल 2024। जैन सोश्यल ग्रुप मैन उदयपुर के द्वारा भगवान महावीर जन्म कल्याण महोत्सव मनाया गया नमस्कार महामंत्र से कार्यक्रम की शुरुआत की, श्रीमती लक्ष्मी कोठारी, प्रतिभा सुराणा, कमला नलवाया, विमला सोनी ने मंगलाचरण किया। ग्रुप के 17 सदस्यों ने भगवान महावीर पर भजन,गीतिका  व नाटक प्रस्तुत किए।

श्रीमती सुषमा जैन, श्रीमती आशा मोगरा, मेहताब हिरण ने भगवान में पर एक सुंदर नाटिका का मंचन किया व पानी बचाने का संदेश दिया। लक्ष्मी कोठारी ने भगवान महावीर के जीवन परिचय पर प्रश्न पूछे तथा सही जवाब देने वाले को ग्रुप की ओर से पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। उपाध्यक्ष करण सिंह नलवाया ने सभी का शब्दों के द्वारा स्वागत, अभिनंदन किया।

सचिव कमल कोठारी ने आगामी कार्यक्रम की जानकारी दी जिन सदस्य का अप्रैल माह में जन्म दिवस व विवाह की वर्षगांठ थी उनको बधाइयां प्रेषित की तथा जन्म दिवस वालों को उपहार देकर सम्मानित किया गया और बताया कि कार्यक्रम के समाप्ति पर ग्रुप के सदस्यों के द्वारा 108 दीपक से भगवान महावीर स्वामी जी की महाआरती की गई। सभी सदस्यों ने उत्साह से भाग लिया।

कार्यक्रम में  सुभाष मेहता ,खयालीलाल सिसोदिया ,करण सिंह नलवाया, राजेंद्र खोखावत, मनसुख बोलिया, गौतम नागोरी, महावीर चोपड़ा, अनिल चपलोत, गजेंद्र सुराणा सहित 170 सदस्यों की गरिमा में उपस्थिति रही। आभार की रस्म सचिव कमल कोठारी ने अदा की।