×

राखी के त्यौहार पर बाजार हुए गुलज़ार 

कल मनाया जाएगा भाई बहन का पवित्र त्यौहार 

 

लेकसिटी में राखी के अवसर पर बाजार में दिखी रौनक

उदयपुर 21 अगस्त 2021 । भाई-बहन के पवित्र प्यार का त्यौहार रक्षाबंधन देशभर में रविवार को मनाया जाएगा। कोरोना महामारी के कारण बाज़ार में रौनक कम दिखाई दे रही थी लेकिन रक्षाबंधन जैसे-जैसे नजदीक आता गया, वैसे-वैसे बाजार में भीड़ देखने को मिली है। रक्षाबंधन पर्व नजदीक आते ही बाजारों में राखी खरीदने के लिए बहनों की भीड़ उमड़ने लगी है। शनिवार को बहनें और महिलाएं बाज़ार में राखी खरीदने पहुंची।

रक्षाबंधन का यह त्यौहार 22 अगस्त को मनाया जाएगा। शहर के मुख्य बाजार शक्ति नगर, धानमंडी, भूपालपुरा, सुरजपोल, देहली गेट सभी बाजारों में रौनक फिर से लौट आई है। राखियों समेत कपड़े मिठाई आदि खरीदने को दुकानों में भीड़ लगी हु़ई है। 

वहीं दुकानदारों का कहना है कि इस बार बाजार से चाइनीज राखिया गायब होने से कारण दुकानों पर भारतीय राखी सजी हैं। शक्ति नगर में स्थित राखी दुकानदार का कहना है कि पिछले समय से इस समय बिक्री अच्छी हुई है।

वहीं सबसे ज्यादा खरीददार हेन्ड मेड राखियां पसंद कर रहे है। इसी के साथ मास्क वाली राखियों की भी सबसे ज्यादा बिक्री हो रही है। बाजार में रेशम डोरी एक रुपये से लेकर सौ रुपये तक बेची जा रही है।