×

134 बोतल अवैध हथकढ़ शराब जब्त, 5200 लीटर वाश

अवैध शराब के विरुद्ध अभियान

 

सातवें चरण में 493 दुकानों का हुआ बंदोबस्त

उदयपुर । अवैध शराब के विरुद्ध आबकारी आयुक्त डॉ जोगाराम के निर्देशन में चल रहे अभियान के तहत शनिवार को आबकारी निरोधक दल के सहायक आबकारी अधिकारी श्री अजय जैन के नेतृत्व में मेहरों का गुड़ा, अंबेरी में कार्रवाई की गई।

आबकारी थाना ग्रामीण क्षेत्र में की गई इस कार्रवाई में 4 प्रकरण दर्ज करते हुए अभियुक्त बाबूलाल गमेती को गिरफ्तार किया गया। अन्य तीन अभियुक्त भेरू लाल, नरेश व वजेराम मौके से फरार हो गए। श्री जैन ने बताया कि प्रहराधिकारी नाथू सिंह कानावत व आबकारी जाब्ते के साथ की गई कार्रवाई में 134 बोतल अवैध हथकढ़ शराब जब्त की गई। 104 ड्रम में भरा 5200 लीटर वाश मौके पर ही नष्ट किया गया। मौके से एक बाइक भी बरामद की गई।


सातवें चरण में 493 दुकानों का हुआ बंदोबस्त

नई आबकारी नीति के तहत वित्त वर्ष 2021-22 के लिए प्रदेश में देशी मदिरा, राजस्थान निर्मित विदेशी मदिरा, भारत निर्मित विदेशी मदिरा व बीयर की रिटेल ऑफ दुकानों (कम्पोजिट दुकानों) के लिए सातवें चरण की ऑनलाइन बोलियां लगीं।

अतिरिक्त आबकारी आयुक्त (नीति) श्री छोगाराम देवासी ने बताया कि शुक्रवार रात्रि 12 बजे तक चली ऑनलाइन बोलियों में 493 दुकानों का बंदोबस्त हुआ। इस चरण में कुल 721 दुकानों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गए थे। शेष दुकानों का बंदोबस्त अगले चरण में किया जाएगा।