×

कृषि मंडी में हुई 2 लाख की लूट का खुलासा, दो गिरफ्तार

कानोड़ 4.60 लाख की लूट का भी पर्दाफाश
 
 
पिछले सप्ताह 18 मई 2020 को कृषि मंडी में आलू प्याज़ के व्यापारी रविकांत छाबड़िया की दुकान के कलेक्शन के 2 लाख रुपये को अज्ञात बदमाश लूट कर फरार हो गए थे। 

उदयपुर 26 मई 2020। शहर के सवीना स्थित कृषि मंडी में  18 मई 2020 को आलू प्याज़ के व्यापारी के साथ 2 लाख की लूट का पर्दाफाश आज मंगलवार  को हिरण मगरी थाना पुलिस व कानोड़ थाना पुलिस द्वारा कर दिया गया। 

उल्लेखनीय है की पिछले सप्ताह 18 मई 2020 को कृषि मंडी में आलू प्याज़ के व्यापारी रविकांत छाबड़िया की दुकान के कलेक्शन के 2 लाख रुपये को अज्ञात बदमाश लूट कर फरार हो गए थे। 

हिरणमगरी पुलिस थानाधिकारी हनवन्त सिंह मय टीम द्वारा मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर अभियुक्त भरत पुत्र विष्णु निवासी म.न. 21 अणुव्रत नगर सेक्टर 4 हिरणमगरी उदयपुर द्वारा अपने साथियों के मिलकर वारदात को अंजाम देना पाया गया। जिस पर हनवन्त सिंह थानाधिकारी हिरणमगरी व श्रवण जोशी थानाधिकारी कानोड की संयुक्त टीम द्वारा भरत पंवार की सेक्टर न. 4 स्थित मकान पर दबिश तो वह पुलिस को देखकर मकानों की छतों पर कूदता हुआ दो मंज़िला मकान से नीचे कुद गया। जिसका पीछा कर पकडा गया। 

अभियुक्त भरत पंवार ने पूछताछ में कृषि मण्डी उदयपुर के अतिरिक्त कानोड में फरवरी माह में 4.60 लाख रूपये की लुट करना भी स्वीकार किया है। भरत के साथी ललित उर्फ लक्ष्यराज उर्फ लाखा पुत्र नारायण लाल निवासी लक्कु का लेवा लसाडिया जिला उदयपुर को गिरफ्तार किया गया हैं। अभियुक्त मुख्य रूप से कृषि मण्डी में ट्रक लुटने के इरादे से आया था। अभियुक्तों के कब्जे से दो चोरी की मोटर साईकिल बरामद भी की गई हैं। उक्त अभियुक्तों से अग्रिम अनुसंधान जारी है। 

उक्त अभियुक्तों द्वारा कारित अन्य वारदातें 

  1. माह फरवरी 2020 में थाना सवीना सर्कल के वीआईपी काॅलोनी से एफजेड मोटर साईकिल चुराना स्वीकार करना। 
  2. इसी चोरी की मोटर साईकिल से थाना कानोड सर्कल के कानोड बस स्टेण्ड रोड से 460000 की लुट की वारदात करना स्वीकार किया। 
  3. दिनांक 17.05.2020 को वीआईपी काॅलोनी सेक्टर न. 9 थाना सवीना से मोटर साईकिल चुराना स्वीकार करना। 
  4. इसी चुरायी हुई मोटर साईकिल से दिनांक 18.03.2020 को कृषिमण्डी में आलु प्लाज के गौदाम से 200,000 रूपये की चोरी की वारदात को अंजाम दिया।