×

उदयपुर में विदेशियों से ठगी करने वाले कॉल सेंटर पर छापा- 2 युवतियों समेत 20 गिरफ्तार

लोयरा गांव स्थित होटल रणबंका में चल रहा था फ़र्ज़ी कॉल सेंटर

 

काल सेंटर संचालक सूचित भाई मेहता और 2 युवतियों समेत 20 गिरफ्तार, अधिकतर गुजरात निवासी

उदयपुर 4 अगस्त 2021। अम्बामाता थाना क्षेत्र स्थित लोयरा गांव में अवैध रूप से होटल रणबंका से फ़र्ज़ी कॉल सेंटर पर जिला पुलिस स्पेशल टीम और अम्बामाता थाना पुलिस ने छापा मारकर 2 युवतियों समेत 20 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पकडे गए अधिकांश युवक गुजरात निवासी हैं। यह लोग अवैध रूप से होटल रणबंका में कॉल सेंटर चला रहे थे। इस फ़र्ज़ी कॉल सेंटर से विदेशियों को कॉल कर लोन दिलवाने और लॉटरी का लालच देते थे। 

उदयपुर की डीएसटी और अंबामाता थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए इस कॉल सेंटर पर छापा मारा। पुलिस को मुखबिर के जारिए इस कॉल सेंटर की जानकारी मिली थी। सूचना पर डिप्टी महेंद्र पारीक, डीएसटी प्रभारी हनवंत सिंह, थानाधिकारी सुनील टेलर की टीम ने दबिश देकर कार्रवाई को अंजाम दिया। टीम ने लोयरा में रणबंका होटल में छापेमारी कर मास्टरमाइंड सूचित भाई पिता गिरीश भाई मेहता निवासी अहमदाबादऔर दो युवतियों सहित कुल 20 लोगो को गिरफ्तार किया। इस होटल से बैठे-बैठे युवक-युवतियां विदेशियों को ठगी का शिकार बना रहे थे। सभी आरोपी फर्राटे दार अंग्रेजी बोलने में माहिर हैं।

पुलिस टीम ने दो कॉल सेंटर से 20 लेपटॉप, कंप्यूटर और प्रिंटर और मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर ठगी के तरीकों और कई देशों से मिले डेटा के बारे में भी जानकारी जुटा रही है।

पुलिस मामले की जानकारी लेने में लगी है। ऐसे में सम्भवतया पूरी जाँच के बाद ही सामने आएगा कि ठगों ने कितने लोगों को काॅल सेंटर के माध्यम से लोन का लालच देकर अपना शिकार बनाया है।