×

सेमारी सूचना सहायक की हत्या में लिप्त तीन आरोपी गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों ने एक ही दिन में एक लूट और दो हत्याओं की वारदातों को करना कबूल किया है

 

उदयपुर 8 जून 2024 । ज़िले की सेमारी थाना पुलिस ने सूचना सहायक की हत्या के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों ने एक ही दिन में एक लूट और दो हत्याओं की वारदातों को करना कबूल किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान अशोक आहारी निवासी खेरवाड़ा, रोहित और पिंटू डामोर निवासी खेरवाड़ा और रवि मीणा निवासी खेरवाड़ा के रूप में हुई।

दरअसल 3 जून 2024 को शाम करीब 4:45 बजे रोहित मीणा जो कि क्षेत्र के सूचना सहायक के पद पर कार्यरत थे वह अपने ड्यूटी खत्म होने के बाद घर लौट रहे थे उन्होंने ऑफिस से निकलने के बाद अपने छोटे भाई को मोबाइल पर फोन करके कहा कि वहां कंप्यूटर ऑन कर दे और वहां जाकर फॉर्म भर लेंगे थोड़ी देर बाद 5:30 बजे के करीब उन्होंने अपने पिता को फोन कर कर सूचना दी कि कुछ बदमाशों ने उन्हें चाकू मार दिया है और उनके साथ लूट की है। 

सूचना मिलने पर मृतक राहुल मीणा के पिता और अन्य रिश्तेदार मौके पर पहुंचे जहां पर उन्होंने राहुल मीणा को सड़क किनारे लहूलुहान हालत में पड़े हुए पाया। घायल अवस्था में राहुल को उनके परिजन उदयपुर के महाराणा भूपाल अस्पताल ले कर गए जहां इलाज के लिए उन्हें भर्ती किया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। जिसके बाद उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया गया।

घटना के बाद सेमारी थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी और पुलिस द्वारा गुरुवार को क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के फोटो जारी किए गए ताकि आरोपियों की पहचान हो सके और उनकी गिरफ्तारी की जा सके।

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने तीनों ही आरोपियों से पूछताछ की तो पूछताछ के दौरान उन्होंने सूचना सहायक राहुल मीणा की हत्या करना स्वीकार किया। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राहुल मीणा को जब उसके पिता एंबुलेंस में उदयपुर के एमबी अस्पताल में लेकर आ रहे थे तब उसे होश आया और  घायलावस्था में राहुल ने अपने पिता को बताया था की मोटरसाइकिल पर तीन युवक उसके उसका पीछा कर रहे थे और सुनसान जगह पहुंचाने के बाद उन तीनों आरोपियों ने उसकी मोटरसाइकिल के आगे अपनी मोटरसाइकिल को लगा दिया और जिसमें से एक व्यक्ति मोटरसाइकिल से नीचे उतरा और उसने उसका बैग छीना और उसके पेट में जोर-जोर से चाकू से वार किया और उसका बैग जिसमे उनके ऑफिस के कुछ जरुरी कागजात भी थे, लेकर मौके से फरार  हो गए।

तरीका ए वारदात 

आरोपियों द्वारा नशे की हालत मे दिनांक 3 जून 2024 को समय करीब 4.30 पीएम पर चन्दोडा गाँव मे राह चलते व्यक्ति से मोबाईल लूट कर कस्बा सेमारी मे आये जहाँ पर मोटरसाईकिल से मृतक राहुल मीणा का पीछा कर पुराने पुलिस थाना भवन के पास सुनसान जगह पर मोटरसाईकिल चालक राहुल मीणा को रोक कर लुट के आशय से चाकु से हमला कर हत्या कर बैग छीन कर कस्बा केशरियाजी मे गये जहाँ पर राह चलते व्यक्ति रणजीत मीणा द्वारा गलत तरीके से मोटरसाईकिल चलाने कि बात को लेकर टोकने पर चाकु मार कर हत्या करना स्वीकार किया।