×

3 अवैध पिस्टल 4 जिंदा कारतूस के साथ 3 गिरफ्तार

शक के घेरे में तब आये जब पुलिस को आता देखा लगे भागने आरोपी 

 
आर्म्स एक्ट में 3 आरोपी गिरफ्तार 

उदयपुर 20 दिसंबर 2021। जिले में बढ़ते अपराध को रोकने और अवैध हथियारों की रोकथाम के लिए जिले के एसपी मनोज कुमार चौधरी के निर्देशन में उदयपुर की डीएसटी यानी डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम द्वारा और सवीना थाना पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए सेक्टर 9 के पास 3 आरोपी को अवैध हथियार के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया है।  

जानकारी के अनुसार ये तीनो अपराधी किसी खास वारदात को अंजाम देने के योजना में लिप्त थे। इन आरोपियों के पास एक-एक अवैध पिस्टल बरामद की गयी।  

मामले की जानकारी देते हुए सवीना थानाधिकारी रविंद्र चरण ने बताया की डीएसटी प्रभारी दलपत सिंह राठौड़ और मय टीम अवैध हथियारों की धडपकड के लिए निगरानी रख रही थी इसी दौरान रविवार शाम को डीएसटी के कांस्टेबल प्रहलाद पाटीदार को अवैध ​हथियार के साथ कुछ युवकों के होने की जानकारी मिली। इस पर डीएसटी टीम और सवीना पुलिस सेक्टर 9 के पास गिरिजा व्यास पेट्रोल पंप के पीछे पहुंची तो पुलिस  की गाडी आते देखकर आरोपी घबराकर भागने लगे।

युवको पर संदेह ओर उनके भागने पर पुलिस टीम द्वारा पीछा कर तीनों युवकों को तलाशी ली गई तो सभी के पास एक-एक अवैध लोडेड पिस्टल थी। इसके बाद थाने लेकर पहुंची पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो सामने आया कि ​वे किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

पुलिस ने कांकरोली के गणेशनगर निवासी मनोज उर्फ बंटी गोस्वामी, उदयपुर के पुलां निवासी अजय कुमावत और सराड़ा निवासी करीम मोहम्मद को आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि मनोज पुरी गोस्वामी के खिलाफ पहले से आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज है। पुलिस ने आरोपियों से 3 अवैध पिस्टल और 4 जिंदा कारतूस भी बरामद किए है।