×

2 देसी पिस्टल 36 जिन्दा कारतूस के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

प्रतापनगर थाना पुलिस की कार्रवाई 

 

उदयपुर 16 जुलाई 2022 । उदयपुर की प्रताप नगर थाना पुलिस ने 2 देसी पिस्टल और ज़िंदा कारतूस के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से करीब 36  जिन्दा कारतूस भी बरामद किये है। 

पुलिस अधीक्षक शहर चन्द्रशील ठाकुर ने बताया की प्रताप नगर पुलिस द्वारा पायड़ा निवासी मोहम्मद अली को डी.एस.टी की टीम द्वारा डिटेन किया गया उसके कब्जे 1 पिस्टल और 10 जिन्दा कारतूस बरामद हुए। मोहम्मद अली की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा रूप सागर कच्ची बस्ती निवासी मसूद अहमद और मनोहर सिंह निवासी हवाला गांव को गिरफ्तार किया गया इनमें से एक के कब्जे से एक पिस्टल और 10 जिन्दा कारतूस और दूसरे के कब्ज़े से 16 जिन्दा कारतूस बरामद किये।

ठाकुर ने बताया की मोहम्मद अली ने पुलिस पूछताछ मे एक पिस्टल और कुछ कारतूस मनोहर सिंह को बेचे हैं। इस जानकारी पर मनोहर सिंह को गिरफ्तार किया गया  और उसके कब्जे से हथियार जप्त किये गये। तीसरे आरोपी मसूद को भी कारतूस बेचना बताया था जिस से कारतूस ज़ब्त कर इनके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस द्वारा इन हथियारों को अपने कब्जे मे रखने के बारे मे अनुसन्धान किया जा रहा हैं।

ठाकुर ने कहा की आरोपी मोहम्मद अली पूर्व ने 2012 मे एक टैक्सी चालक की हत्या का अभियुक्त था और इसी के चलते वो 8 साल तक जेल मे रह कर आया हैं। बाहर आते ही इसके पास अवैध हथियार होने की जानकारी मिली थी जिस पर इसे गिरफ्तार किया।

ठाकुर का कहा की गिरफ्तार किये गये आरोपियों से पूछताछ जारी हैं। इनके जरिये और भी अपराध खुलने की आशंका हैं। पुलिस अन्य दो आरोपियों के आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी में जुटी हुई है।