×

बांसवाड़ा जेल से तीन कैदी फरार, अब तक एक गिरफ्तार

घटना के बाद  डिप्टी जेलर और तीन कांस्टेबल निलंबित

 

उदयपुर 10 जून 2022 । संभाग के बांसवाड़ा जिला कारागृह से गुरुवार की देर रात फरार हुए तीन कैदियों में से एक को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि अन्य दो की तलाश अभी जारी है। 

बांसवाड़ा के एसपी राजेश कुमार मीणा.ने बताया की गिरफ्तार कैदी की पहचान 19 वर्षीय प्रवीण निनामा के रूप में हुई है, जबकि दो अन्य कैदी 22 वर्षीय परमेश्वर और कमलेश अभी भी फरार हैं।अपहरण और सेंधमारी की घटनाओं के सिलसिले में आरोपी तीनो कैदी बांसवाड़ा जेल में बंद थे । तीनों को हाल ही में जिले की अन्य जेलों से बांसवाड़ा जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था।

गुरुवार की रात को तीनों ने जेल की दीवार में छेद करने के लिए स्टील की प्लेटों का इस्तेमाल किया और जेल की 20 फीट ऊंची दीवार से नीचे उतरने के लिए कंबल का इस्तेमाल रस्सी बनाने के लिए किया। 

घटना का खुलासा शुक्रवार सुबह तब हुआ जब डिप्टी जेलर मानसिंह बारहट ने शिकायत दर्ज कराई। सूचना मिलने के तुरंत बाद बांसवाड़ा जिला पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार मीणा जेल पहुंचे और मामले की जांच के आदेश दिए। 

जिले के मोटागांव थाना क्षेत्र के एसपी मीणा ने कहा आदेश के बाद बांसवाड़ा जिला पुलिस महकमा हरकत में आया और तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सरगर्मी से तलाश शुरू की, जिसमें से एक प्रवीण को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है। बाकि दोनों की तलाश जारी है। 

अन्य दो आरोपी परमेश्वर और कमलेश के बारे में जानने के लिए पुलिस अब प्रवीण से और पूछताछ कर रही है। वहीँ घटना के तुरंत बाद डिप्टी जेलर और तीन कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया।