×

राजस्थान विद्यापीठ के डायरेक्टर के घर हुई 5 लाख की चोरी 

सीसीटीवी नहीं होने पुलिस की पहुँच से दूर चोर

 

उदयपुर 8 जनवरी 2022 । शहर के गोवर्धन विलास क्षेत्र में चोरो ने दिन दहाड़े एक घर में चोरी कर 4 लाख नकद और घर में रखे चाँदी के सामान पर हाथ साफ़ कर लिया।   

दरअसल, घर के सभी सदस्य किसी काम के सिलसिले में राजकोट गए हुए थे। जिस घर में चोरो ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया वह घर उदयपुर की राजस्थान विद्यापीठ यूनिवर्सिटी में डिस्टेंस लर्निंग के डायरेक्टर डॉ प्रकाश जैन का हैं। घर लौटने पर डॉ प्रकाश जैन ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार डॉ. प्रकाश चंद्र जैन अपनी पत्नी के साथ किसी काम से राजकोट गए हुए थे। उनका घर लॉक था। घर की देखरेख के लिए उनके भतीजे रात को घर में रुका करते थे। मगर चोरों ने मौके का फायदा उठाकर दिन दहाड़े चोरी कर घर को लूट लिया।  

प्रार्थी ने सवीना थाने में मामला दर्ज करवाते हुए बताया की उनके घर में 4 लाख कैश के साथ अलावा चांदी के गिलास, नारियल, छोटा पायल, अंगूठी, कड़े, चूड़ियां, कटोरी, चांदी के कड़े, सोने की अंगूठी, कलश, सुपारी और पूजा की गुड़िया वगैरह ले गए। यहां तक की चोर मौके से 10, 5, 2 और 1 रुपए के सिक्के तक चुरा कर ले गए। 

कैश सहित चोरी हुए सामान की कीमत  5 लाख से ज्यादा है। फ़िलहाल सवीना थाना पुलिस के तलाश में जुटी हुई है लेकिन घर में सीसीटीवी नहीं होने की वजह से चोरो का हुलिया और उन तक पहुंचने में अभी तक पुलिस को सफलता नहीं मिली है। हालाँकि पुलिस अनुसन्धान कर रही है।