×

बालश्रम के विरुद्ध कार्यवाही में 9 बच्चों को मुक्त करवाया  

मानव तस्करी विरोधी यूनिट की कार्यवाही 

 

ज़िले के कोटड़ा थाना क्षेत्र में हुई कार्यवाही 

उदयपुर 3 जुलाई 2021 ।  दुकानों होटलो और ढाबो में होने वाली बालश्रम को रोकने के लिए उदयपुर जिला पुलिस अधीक्षक डॉ राजीव पचार के निर्देशानुसार उदयपुर में बालश्रम का अभियान जारी है इस अभियान के तहत पुलिस निरीक्षक प्रभारी मानव तस्करी विरोधी यूनिट और मय टीम द्वारा कोटड़ा में हो रहे बालश्रम के विरुद्ध कार्यवाही की गयी।  

जहाँ कोटड़ा में स्थित दुकानो  होटलो और ढाबो पर रैकी की गयी। कोटड़ा के भवानी भोजनालय पर काम करते 3 बालश्रमिक को मुक्त करवाया साथ ही अन्य जय चामुंडा नाश्ता सेंटर से एक, मेवाड़ आयल व ऑटो पार्ट्स से एक और भारत ऑटो रिपेयर्स से 2 , मिथुन कुमार शांतिलाल किराणा स्टोर से 1 और तोलाराम नाश्ता सेंटर से 1 बालश्रमिक ,इन जगहों से कुल 9 बालश्रमिकों को मुक्त करवाया गया।   

भवानी भोजनालय के मालिक किशन सिंह, जय चामुंडा नाश्ता सेंटर के मालिक प्रेम सिंह , मेवाड़ आयल व ऑटो पार्ट्स  के मालिक रमजान खान, भारत ऑटो रिपेयर्स के मालिक मकबूल अली, मिथुन कुमार शांतिलाल किराणा स्टोर के मालिक मिथुन कुमार जैन और तोलाराम नाश्ता सेंटर के मालिक तोलाराम कुल 06 नियोक्ताओं के विरुद्ध थाना कोटड़ा में बालश्रम करवाने के जुर्म में प्रकरण दर्ज किया गया।