×

एसीबी ने अपने ही  हैड कांस्टेबल पर दर्ज किया केस

4 महीने पहले तहसीलदार का ट्रैप विफल करवाया था

 

उदयपुर 25 मई 2022 । भ्र्ष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने अपने ही विभाग के हैड कांस्टेबल रमेश शर्मा पर केस दर्ज किया है।  हैड कांस्टेबल रमेश शर्मा ने चित्तौड़गढ़ जिले के गंगरार के तहसीलदार को ट्रैप की सूचना लीक कर ट्रैप विफल करवाने और उसकी एवज़ में दलाल के ज़रिये 5 लाख रूपये मांगने का मामला दर्ज किया है।  

हालाँकि एसीबी हैड कांस्टेबल रमेश शर्मा को भी ट्रैप नहीं कर पाई। लेकिन रमेश शर्मा के तहसीलदार से रिश्वत मांगने की पुष्टि सत्यापन के दौरान दर्ज हो गयी थी, जिससे उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। 

दरअसल चार महीने पहले एसीबी ने गंगरार तहसीलदार को ट्रैप करने की तैयारी कर दी थी। तहसीलदार द्वारा रिश्वत मांगने की पुष्टि भी हो गई थी। लेकिन एसीबी तहसीलदार को ट्रैप करती इसके पहले ही तहसीलदार को ट्रैप की सूचना मिल गई जिसके कारण तहसीलदार को रंगे हाथो नहीं पकड़ पाई थी।  हालाँकि शिकायत सत्यापन के दौरान रिश्वत मांगने की पुष्टि होने पैट एसीबी ने तहसीलदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। 

उक्त ट्रैप फेल होने पर एसीबी के अधिकारियो ने अपने स्तर पर जांच की तो एसीबी को पता चला की उदयपुर में तैनात हैड कांस्टेबल रमेश शर्मा ने सूचना लीक है।  रमेश शर्मा के फोन के आधार पर जांच पड़ताल की तो सामने आया की रमेश शर्मा ने दलाल के ज़रिये तहसीलदार से ट्रैप विफल करवाने और दर्ज मुकदमे में मदद करने की एवज़ में 5 लाख रूपये की रिश्वत की मांग की थी।