×

फर्जी दुल्हन और उसका प्रेमी चढ़े पुलिस के हत्थे

लखावली के युवक को झांसा देकर 4 लाख रूपये और जेवरात लेकर शादी के 4 दिन बाद ही हुई फरार

 

उदयपुर 9 फरवरी 2022 । शहर के सुखेर थाना पुलिस ने लखावली निवासी युवक से शादी का नाटक रचाकर 4 लाख रूपये कैश और जेवरात लेकर फरार होने वाली दुल्हन और उसके प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस को दो बिचौलियों की तलाश जारी है। 

डीएसपी जितेंद्र आंचलिया ने बताया लखावली डांगियों का गुडा निवासी कमलेश पुत्र हीरालाल साहू ने 6 जनवरी को पूजा पुत्री राजू चौधरी निवासी इंदौर और अशोक माली पुत्र देवीलाल के खिलाफ मुक़दमा दर्ज करवाया था की 3 लाख रूपये लेकर शादी करने वाली पूजा शादी के 4 बाद ही एक लाख रूपये और जेवरात लेकर चंपत हो गई।

गरीब बताकर फंसाया बिचौलियों ने 

पुलिस ने बताया की डेढ़ साल पहले पीड़ित कमलेश को सुनीता और शारदा नामक महिलाओ ने पूजा के बारे में बताया की वह गरीब परिवार से है और उसके पिता का निधन हो गया है, उस पर तीन लाख का क़र्ज़ भी है। अगर वह पूजा का क़र्ज़ उतार देगा पूजा उससे शादी कर लेगी। कमलेश झांसे में आकर इंदौर गया जहाँ उसकी माँ लक्ष्मी और अशोक मिले। कमलेश ने 1 दिसंबर को डांगियो का गुडा में शादी कर ली। इससे पहले वह पूजा को 3 लाख और ज़ेवर दे चूका था। इसके बाद 3 दिसंबर को चाचा की तबियत ख़राब होने का बहाना बनाकर पूजा ने कमलेश से 1 लाख रूपये और चोरी छिपे जेवरात लेकर इंदौर चली गई। 

बाद में पूजा ने फोन बंद कर दिया। कमलेश अपने दोस्त मनोहर को लेकर इंदौर पहुंचा तो पूजा के घर पर ताला मिला। जब पूछताछ की तो ठगी का पता चला। पूजा और उसके साथी पहले भी ऐसी वारदाते कर चुके है। इंदौर के ही परदेसीपुरा थाने में इनके खिलाफ ऐसा ही मामला दर्ज है। 

फ़र्ज़ी दुल्हन का भाई बनकर आया अशोक असल में प्रेमी निकला 

पूजा की शादी में भाई बनकर आया आरोपी अशोक असल में पूजा का प्रेमी है। पूजा और अशोक एक ही गाँव के और प्रेमी प्रेमिका बनकर एक साथ रहते है। कमलेश से पूजा की शादी के समय अशोक पूजा का भाई बनकर शरीक हुआ था। 

पुलिस ने पूजा और अशोक न्यायिक अभिरक्षा में भेजा है। वहीँ दो बिचौलियों की तलाश जारी है। पुलिस ने आरोपियों के कब्ज़े से पायजेब और सोने का मंगलसूत्र बरामद किया है।