×

भीलवाड़ा जीएसटी के दो बड़े अधिकारी रिश्वत लेते उदयपुर में गिरफ्तार

जयपुर एसीबी की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट की कार्रवाई

 

टैक्स चोरी का चला रहे थे रैकेट 

जयपुर एसीबी की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट ने रविवार को उदयपुर और भीलवाड़ा में एक साथ कार्रवाही करते हुए भीलवाड़ा सर्किल के वाणिज्य कर विभाग के एडिशनल कमिश्नर (जीएसटी) मोहम्मद हुसैन अंसारी, वाणिज्यिक कर अधिकारी दिनेश टेलर सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

टीम ने भीलवाड़ा और उदयपुर में एक साथ कार्रवाई करते हुए उदयपुर के सेक्टर-12 निवासी मोहम्मद हुसैन अंसारी को 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा। अंसारी यह रिश्वत उदयपुर के पानेरियों की मादड़ी निवासी नीलेश अग्रवाल (दलाल) से रिश्वत के रूप में ले रहे थे। इस मामले में मिलीभगत पाए जाने पर उदयपुर के प्रतापनगर निवासी दिनेश टेलर को भी पकड़ा है। टेलर भी भीलवाड़ा में वाणिज्य कर अधिकारी है। टीम में राजमल उर्फ राजू अग्रवाल एंव लक्ष्मण अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। यह ट्रांसपोर्ट व्यवसायी हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है। 

एएसपी बजरंग शेखावत ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ कर विभाग के अन्य संदिग्ध अधिकारियों के भीलवाड़ा और उदयपुर स्थित घरों और ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है। वाणिज्य कर विभाग भीलवाड़ा में टैक्स चोरी का एक बड़ा रैकेट चलाया जा रहा था। इसके जरिए कर विभाग के अधिकारी और दलाल मिलकर सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगा रहे थे। 

एसीबी के महानिदेशक बीएल सोनी ने बताया कि मुख्यालय को गोपनीय सूचना प्राप्त हुई थी कि GST (वाणिज्य कर विभाग राजस्थान) के भीलवाड़ा में टैक्स चोरी का एक रैकेट चलाया जा रहा है। इससे सरकार को बड़ी राजस्व हानि पहुंचाई जा रही है। सोनी ने बताया कि इस पर ACB की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट में ASP बजरंग सिंह शेखावत के नेतृत्व में कार्रवाई की गई।