×

हिसार में 5 करोड़ की फिरौती मांग कर अपहरण करने वाले अभियुक्त राजसमंद से गिरफ्तार

पंजाबी गायक सिद्धू मुसेवाला हत्याकांड से भी जुड़े हो सकते है अभियुक्त के तार, हालाँकि पुलिस ने नहीं की पुष्टि 

 

उदयपुर 19 जुलाई 2022 . संभाग के राजसमंद जिले की पुलिस ने हरियाणा के हिसार जिले में 5 करोड़ रूपये की फिरोती मांग कर अपहरण करने वाले फरार वांछित अभियुक्तो को मंगलवार को गिरफ्तार किया। गिरफ्त में आये अभियुक्तों के तार पंजाबी गायक सिद्धू मुसेवाला हत्याकांड से जुड़े होने की सम्भावना विकट की जा रही है, हालाँकि पुलिस ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है। 

दरअसल घटना 19 मार्च 2022 की बताई जा रही है जहाँ हरियाणा के हिसार अपहरण काण्ड में सुरजीत धायल की गैंग का नाम सामने आया था, मामले में एक अभियुक्त रवि उर्फ धारी विश्नोई निवासी रावत खेड़ा जिला हिसार को पूर्व में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चूका है।

मंगलवार को राजसमन्द की केलवा थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये आरोपियों की पहचान पवन पिता राम कुमार विश्नोई उम्र 22 साल निवासी मल्हापुर जिला हिंसार हरियाणा, श्रवण उर्फ सोनु पिता आत्माराम गौदारा (विश्नोई) उम्र 34 साल निवासी मल्हापुर जिला हिंसार हरियाणा होना सामने आया है। 

अभियुक्तों के आरती मिनरल में बने कमरो में छिपे हुए थे। पुलिस जाप्ते के आने की भनक लगने से रात्री का फायदा उठा कर भागने का प्रयास किया। श्रवण उर्फ सोनु परिसर में रखी पानी की टंकी में छिप गया जिस पर टीम द्वारा तलाश कर घेरा डालकर पकड़ा। आरोपियों के साथ पुलिस को एक अन्य व्यक्ति तुफेलदीन (लौहार) उम्र 24 साल निवासी मल्हापुर जिला हिंसार हरियाणा और मिला है जिनको पुलिस द्वारा डिटेन किया गया।

दरअसल, राजसमन्द पुलिस को मुखबिर से सुचना मिली थी की थाना आदमपुर जिला हिसार के प्रकरण संख्या 173 / 22 धारा 364ए, 34 भादस में वांछित अभियुक्त पड़ासली के आस पास हो सकते है जो काफी समय से फरार चल रहे है। 

इस सुचना पर जिला पुलिस अधीक्षक राजसमंद सुधीर चौधरी द्वारा चलाये जा रहे वांछित अपराधियों एवं असामाजिक तत्वों के विरूद्ध कार्यवाही के विशेष अभियान के तहत इन फरार आरोपियों को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवलाल बैरवा के निर्देशन एवं पुलिस उप अधीक्षक नरेश कुमार शर्मा के सुपरविज़न में थानाधिकरी केलवा थाना शम्भूसिंह और उनकी टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार साथी अभियुक्त पवन व श्रवण उर्फ सोनु दोनो पुलिस की गिरफ्त से बचते फिरते अपने घर से फरार होकर गुड़गावं चले गये। गुड़गांव से एमपी मे कुछ समय उज्जैन की तरफ फरारी काटी। फिर वहां से ग्वालियर चले गये कुछ समय ग्वालियर रूके वहां से दिल्ली चले गये। फिर दोनो अपने पूर्व परिचित दोस्त हेप्पी के पास गये फिर काम की तलाश के बारे में हैप्पी को बताया हैप्पी के साथ 29 जून 2022 को दिल्ली से बस में बैठ कर  30 जून 2022 को गौमती चौराया राजसमन्द आये। वंहा पर हैप्पी ने गाड़ी बुलाई फिर गाड़ी में बैठ कर हैप्पी के प्लान्ट वाणिया टुकड़ा रोड़ आरती मिनरल पड़ासली आ गये। आरती मिनरल में अभियुक्त मज़दूरी कर रहे थे। पुलिस द्वारा तीनो से पूछ-ताछ की जा रही है।