×

अवैध रुप से विस्फोटक सामग्री ले जाते तीन आरोपी गिरफ्तार 

डेटोनेटर छड़े, गुल्ले बरामद

 

उदयपुर गोवर्धनविलास थाना क्षेत्र में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने अवैध रुप से ले जाई जा रही विस्फोटक सामग्री बरामद कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। 

थानाधिकारी चैल सिंह ने बताया कि रात्रि गश्त के दौरान मंगलवार तड़के नेशनल हाइवे पर अमरगढ़ होटल के पास पुलिस टीम पहुंची जहां झाड़ोल-उदयपुर रोड की तरफ एक कार खड़ी दिखी। उसमें सवार दो आरोपियों से पूछताछ करके कार की तलाशी ली तो खदान में विस्फोट करने में प्रयुक्त होने वाले 200 छोटे गुल्ले और 150 डिटोनेटर वायर मिले। दोनों आरोपियों ने सामग्री सिलास नामक वयक्ति की होना बताई। तीसरा आरोपी झाड़ोल रोड पर खड़ा था। उसे भी मौके पर लाया गया। तीनों आरोपी विस्फोटक सामग्री अवैध रुप से माकड़ादेव ले जा रहे थे, जबकि उनके पास इससे संबंधित लाइसेंस नहीं था। जब आरोपियों से पूछताछ की गई तो बताया कि इस विस्फोटक को वह अवैध रूप से होने वाली माईनिंग में काम में लेते है। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

एएसपी (मुख्यालय) कुंदन कांवरिया के निर्देशन, गिर्वा वृत्ताधिकारी जितेन्द्र सिंह के सुपरविजन में गोवर्धनविलास थानाधिकारी चैल सिंह चौहान ने कार्रवाई की। आरोपी माकड़ादेव गवाड़ी फला झाड़ोल निवासी पिन्टू पुत्र शंकर, वहीं के रहने वाले भैरु लाल पुत्र केशुलाल और सिलास पुत्र हकरा को गिरफ्तार किया गया।