×

पुलिस के नाम की धौंस दे कर करता था अवैध वसूली 

चढ़ा पुलिस के हत्थे

 

प्रतापनगर थाना पुलिस ने शहर के ठोकर चौराहा व्तीत एक अंग्रेजी शराब की दुकान से 6000 रूपये लेकर भागने के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिसकी पहचान विवियान खोईवाल के रूप में की गई है। 

मामले के जाँच अधिकारी चंदन सिंह राव ने बताया की 14 सितंबर 2022 को शराब की दुकान के मालिक ललित भोई ने थाने पर रिपोर्ट दर्ज़ करवाई थी की विवियान खोईवाल ने जब उनकी दुकान की दिन भर की संकलित राशि गिन रहा था तभी कुल राशि में से 6 हज़ार रूपये लेकर फरार हो गया। दुकानदार ने यह भी बताया की पूर्व में भी उसे धमकाकर शराब को बोतल लेकर गया था।  

मामले की जाँच के दौरान सामने आया की आरोपी क्षेत्र में स्थित कई शराब की दुकानों से पुलिस के नाम की धौंस देकर अवैध रूप से रूपये और शराब की वसूली करता था और और नहीं देने पर पुलिस में शिकायत करने की बात कहता था। रोज़ रोज़ की धमकियों से परेशान होकर दुकानदारों ने पुलिस से इसकी शिकायत भी की थी। 

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज़ कर पूर्व में कितने दुकादारों से अवैध वसूली की है ? इसके बारे में जानकारी हासिल कर रही है और इसके द्वारा दुकानदारों से अवैध रूप से ली गई राशि की बरामदगी के प्रयास भी कर रही है।