×

सोने का कारोबारी बन लूट करने वाली गैंग का पर्दाफाश

महिला सहित चार बदमाश गिरफ्तार

 

उदयपुर 21 जुलाई 2022 । सूरजपोल थाना पुलिस ने सोने का कारोबारी बन कर उदयपुर के व्यक्ति से 50 ग्राम सोने की लूट करने वाली गेंग का पर्दाफाश करते हुए महिला सहित चार बदमाश को गिरफ्तार कर उनके कब्ज़े से लूटा गया 50 ग्राम सोने का बिस्किट को जब्त किया गया है। आरोपियों के कब्जे से कुल 7 मोबाईल 17 अलग अलग कम्पनी के सिम कार्ड, कई आधार कार्ड, करीब 25-30 एटीएम/क्रेडिट कार्ड व मीडिया के फर्जी आईडी कार्ड व घटना में प्रयुक्त कार भी बरामद की गई है। 

दरअसल बुधवार को प्रार्थी कपिल गहलोत ने सूरजपोल थाना में एक रिपोर्ट दी थी की उसने अपनी व पिताजी की आय से कुछ महीने पूर्व उसकी माताजी की ज्वेलरी बनवाने के लिए 50 ग्राम शुद्ध सोने का बिस्कीट खरीदा था।

कुछ दिनो से उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से उसने सोने के बिस्कीट को बेचने का मन बनाया और इस सम्बन्ध में कई लोगो को बताया। आज से 7-8 दिन पहले इसी सिलसिले में उसकी फेसबुक से एक महिला से सम्पर्क हुआ जिसने पहले अपना नाम प्रियंका बताया पर बाद में पता चला कि उसका नाम दीपिका है।  

दीपिका ने सोमवार 19 जुलाई 2022 को उसे धोखे से घंटाघर बुला कर उस से सोने का पहले टंच निकलवाया और बाद में उसे ऑटो से रंगनिवास ले गई। ऑटो से नीचे उतर कर के साथ धक्का मुक्की कर सोने का बिस्किट पास मे ही पहले से कार लेकर खडे अपने तीन साथीयो को दे दिया। लड़की के तीन साथी तो भाग गए लेकिन लेकिन लडकी को उसने पकड़ लिया । 

पीड़ित की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू करते हुए आरोपियों तलाश की गई। इस घटना को  पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा द्वारा गम्भीरता से लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर उदयपुर चन्द्रशील ठाकुर एवं पुलिस उप अधीक्षक शिप्रा राजावत के दिशा निर्देशन मे उक्त वारदात  को अन्जाम देने वाले आरोपी को ट्रेस कर तुरन्त गिरफतार करने के दिशा निर्देश दिए गए 

थानाधिकारी सूरजपोल लीला राम के नेतृत्व में थाने से अलग अलग टीमो का गठन कर वारदात में शामिल आरोपियों की तलाश की गई। तलाश के दौरान पुलिस टीम द्वारा मुखबिर तन्त्र के सहयोग से महिला आरोपी महिला दीपिका कॅवर निवासी पाली को गिरफ्तार कर घटना को अन्जाम देने वाले अन्य बदमाशो का पता कर आरोपी फिरोज खान उम्र 33 वर्ष निवासी सावा थाना सेडवा जिला बाडमेर, मोहम्मद साहिद उर्फ राजू उम्र 28 वर्ष निवासी हैदर कोलोनी पाली, महेश प्रजापत उम्र 26 वर्ष निवासी ओल्ड हाउसिंग बोर्ड पाली को गिरफतार किया। 

पुलिस द्वारा आरोपियों से प्रार्थी का सोने का बिस्किट, 7 मोबाईल, 17 अलग अलग कम्पनी के सिम कार्ड, कई आधार कार्ड, करीब 25-30 एटीएम/क्रेडिट कार्ड व मीडिया के फर्जी आईडी कार्ड व घटना में प्रयुक्त कार बरामद की गई है। 

आरोपियों ने अब तक की पूछताछ पर अपने शौक मौज पूरे करने के लिये पाली निवासी अपने पति से अलग रह रही महिला को गैंग में शामिल कर लोगों को गुमराह कर स्वयं को सोने का कारोबारी बता धोखाधडी कर सोने को लूटपाट कर मौके से भाग जाना स्वीकार किया गया है। घटना के सम्बन्ध मे गहन पूछताछ जारी है।

थानाधिकारी सूरजपोल लीलाराम ने बताया की आरोपी के साथ इस घटना की गैंग मे अन्य बदमाशो की संलिप्तता के बारे मे भी पता लगाया जा रहा है। उक्त मामले के खुलासे में सूरजपोल थाना के लाल शंकर, शरीफ खान हैड कांस्टेबल, ओमवीर सिंह हैड कांस्टेबल,प्रवीण कुमार कांस्टेबल, सुमेर सिंह कांस्टेबल एवं रेखा महिला हैड कांस्टेबल का विशेष योगदान रहा।