×

मणप्पुरम गोल्ड लोन में करोड़ों की लूट में एक और आरोपी गिरफ्तार 

अब तक तीन हो चुके है गिरफ्तार,

 

आरोपी तीन दिन के रिमाण्ड पर

उदयपुर के पिछले दिनों मन्नापुराम गोल्ड फाइनेंस कंपनी में हुई करोड़ों कि लूट के मामले में प्रतापनगर थाना का 24 किलो सोना और 11 लाख रूपए की नकदी नकदी लूटने में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार आरोपी बिहार का रहने वाला है और घटना के बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था, जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। आरोपी को पुलिस ने कोर्ट मेें पेश कर तीन दिन के पुलिस कस्टडी रिमाण्ड पर प्राप्त किया है। मामले में पुलिस अब तक तीन को गिरफ्तार कर चुकी है। जानकारी के अनुसार सुंदरवास में एक भवन में फर्स्ट फ्लोर पर संचालित हो रहे मन्नापुरम गोल्ड लोन कंपनी के कार्यालय में 29 अगस्त को सुबह 9.19 बजे पर एक साथ मास्क लगाकर और हाथ में पिस्टल लिए पांच बदमाश घुसे और सभी कर्मचारी व अधिकारियों को बंधक बना दिया। इसके बाद बदमाशों ने कर्मचारी जिसके पास लॉकर की चाबियां थी उसको अपने साथ ले गये और लॉकर में रखे 24 सोने के जेवरात और 11 लाख रूपये कैश को एक बड़े से बैग में भरकर बाहर निकलकर पार्किंग में खड़ी दो बाईक पर बैठकर फरार हो गए। घटना के बाद मौके पर एसपी विकास कुमार शर्मा से लेकर आला अधिकारी पहुँचे और घटना का जायजा लेकर तत्काल नाकाबंदी करवाई, लेकिन बदमाशों का पता नहीं चला। बाद में पता चला कि बदमाश कई दिनों से इस गोल्ड लोन कंपनी की रैकी कर रहे थे और डबोक में नाम-पता बदलकर रह रहे थे।

पुलिस की जांच में सामने आया कि बदमाश बिहार के रहने वाले है और इस तरह से पूर्व में भी वारदातें कर चुके है। पुलिस ने घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से निम्बाहेड़ा, नीमच, दिल्ली, दिल्ली में रेल्वे स्टेशन और बिहार में लगे तक सीसीटीवी कैमरों की कड़ी से कड़ी जोडक़र 50 दिन बाद बिहार पुलिस की सहायता से दो बदमाशों का पता लगाया, जिस पर पुलिस ने सूचना के आधार पर निम्बाहेड़ा में दबिश देकर फंटूस कुमार पुत्र राम ईकबाल प्रसाद यादव निवासी रिवरू बिगहा नगर नालंदा बिहार और प्रिंस कुमार उर्फ काला पुत्र नथूनी भगत निवासी पैगम्बरपुरा गोरी गाना गौरोल वैशाली बिहार को गिरफ्तार किया था। जो अभी भी न्यायिक अभिरक्षा में है। इधर पुलिस ने लगातार तलाश के बाद एक अन्य आरोपी को नामजद किया और पुलिस ने दबिश देकर विकास कुमार पुत्र देवेन्द्र रजक निवासी सबलपुर गुलमईया चक नदी पटना बिहार को गिरफ्तार किया। आरोपी को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया जहां से तीन दिन के रिमाण्ड पर प्राप्त किया है। आरोपी से अन्य बदमाशों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।