×

नाबालिग बेटी को सवा लाख में बेचने वाले माता-पिता गिरफ्तार

फलासिया थाने का मामला, मुख्य आरोपी फरार 

 

उदयपुर ज़िले के फलासिया पुलिस थाना अंतर्गत नाबालिग पीड़िता की खरीद-फरोख्त का मामला सामने आया हैं। इस मामले में पुलिस ने माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया हैं। 

थानाधिकारी प्रभूलाल मीणा ने बताया कि 28 मार्च को सोनकला निवासी पीड़िता ने थाने में मामला दर्ज करवाया था। रिपोर्ट में बताया कि पीड़िता को दलाल व उसके माता-पिता ने गुजरात के काटवाड़ गांव में करीब 1 लाख 25 हज़ार रुपए में बेच दिया। एक दिन मौका देखकर पीड़िता वहां से भाग निकली और अपने गांव पहुंची जहां आरोपी व उसके साथी फिर से पीड़िता के घर सोनकला आए और उसे जबरन अपने साथ ले गए। 

रास्ते में खोखरा बोर्डर पर पीड़िता को रोते हुए देख कर पुलिसकर्मियों ने जानकारी लेते हुए परिजनों को सूचना दी। सूचना पर परिजन खोखरा बोर्डर पहुंचे और पीड़िता को अपने साथ सोनकला ले गए। गत 28 मार्च को ट्वीटर पर एक व्यक्ति द्वारा पीड़िता को गुजरात में दलाल द्वारा बेचे जाने का एक वीडियो वायरल किया। वीडियो वायरल होने पर फलासिया थानाधिकारी द्वारा उच्चाधिकारियों के पर्यवेक्षण में पीड़िता कि पहचान कर पीड़िता के घर पहुंचकर पीड़िता को दस्तयाब किया तथा रिपोर्ट प्राप्त कर पीड़िता का मेडिकल करवाया। पीड़िता को सीडब्ल्यूसी के समक्ष पेश किया गया। 

मुख्य आरोपी फरार

पुलिस ने पीड़िता के माता-पिता को उसे सवा लाख रुपए में सौदा करने पर बुधवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। दोनों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया। इसी मामले में तीन दिन पूर्व सोमवार को मुख्य दलाल गरणवास निवासी बहादुर उर्फ बालकिशन पुत्र रमेश डामोर पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका हैं व शेष आरोपियों की तलाश जारी हैं।