×

शराब पीकर हुड़दंग मचाने और अवैध बार संचालको की अब खैर नहीं 

दो अवैध बार पर पुलिस की दबिश, शराब पीकर हुडदंग मचाने वाले 58 लोग और 32 शराबी वाहन चालक गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में शराब भी जब्त

 

उदयपुर को पूरी तरह से अपराध मुक्त बनाने के निश्चय के साथ इन दिनों उदयपुर पुलिस डे एंड नाईट पोलिसिंग करते हुए ज़िले में विभिन्न पुलिस की टीम  बना कर लगातार कार्यवाहियों को अंजाम दे रही है। कहीं मादक प्रदार्थो के रोकथाम के लिए तो कहीं आपराधिक गतिविधियों को रोकने तो कही चोरी, नकबजनी के वारदातों के पर अंकुश लगाने के लिए। 

इसी कड़ी में उदयपुर पुलिस ने अवैध रूप से बार के संचालन करने की सुचना पर रानी रोड स्थित के शाही बाग़ होटल एंड रेस्टोरेंट और फतहपुरा स्थित द रॉयल बार एंड रेस्टोरेंट पर दबिश देकर इन पर कार्यवाही को अंजाम दिया। 

अतिरिक्त पुलिस अधिक्हक शहर ठाकुर चन्द्रशील ने बताया की उक्त दोनों बार पूरी तरह से अवैध रूप से संचालित किये जा रहे थे। इन्होने सड़क पर बड़े बड़े बैनर लगा रखे थे जिस से ऐसा प्रतीत होता है की इनके पास लाइसेंस हो लेकिन हकीक़त में यह दोनों ही बार अवैध रूप से संचालित हो रहे थे। 

पुलिस उप अधीक्षक तपेन्द्र मीणा ने पहले शाही बाग बार एंड रेस्टोरेंट पर कारवाही की उसके बाद फतहपुरा स्थित रॉयल बार एंड रेस्टोरेंट पर दबिश देकर कार्यवाही को अंजाम दिया। 

ठाकुर ने बताया की रानी रोड स्थित शाही बाग बार एंड रेस्टोरेंट से पुलिस ने अवैध रूप से बेचीं और रखी जा रही विभिन्न ब्रांड्स शराब की 65 बोतले एवं फतहपुरा स्थित रॉयल बार एंड रेस्टोरेंट से शराब की विभिन्न ब्रांड्स की 48 बोतले ज़ब्त की और इनके संचालकों के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार भी किया गया। 

ठाकुर ने बताया की इस तरह की कार्यवाहियों आगे भी लगातार जारी रहेंगी। उन्होंने कहा की इस तरह के अभियान को चलाने के पीछे का मकसद उदयपुर की सडकों पर शराब पीकर हुडदंग मचाने वाले लोगो की पहचान कर उनके खिलाफ कार्यवाही करने और सडकों को दुर्घटनाओं से बचाना है। 

इस क्रम में अब तक शराब पीकर हुडदंग मचाने वाले 58 लोगों को और 32 शराबी वाहन चालकों को गिरफ्तार किया जा चूका है। और उनके वाहन भी ज़ब्त किये गए हैं।