×

टैक्सी ड्राइवर हत्याकांड का खुलासा- 4 गिरफ्तार

घटना के मुख्य आरोपी कन्हैयालाल की तलाश अभी भी जारी है।

 

उदयपुर के गोवर्धन विलास थाना इलाके में 20 नवंबर को हुई टैक्सी ड्राइवर हाफिज खान की हत्या खुलासा करते हुए पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से हाफिज खान की कार बरामद की है।

 गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान 23 वर्षीय कुलदीप सिंह राणावत, 35 वर्षीय विजय मीणा उर्फ जीजू, 24 वर्षीय अनिल लट्टा उर्फ़ अंकू और 26 वर्षीय मनीष मीणा के रूप में हुई है।

पुलिस द्वारा हाफीज खान की हत्या जांच के दौरान यह तथ्य सामने आए थे कि 18 नवंबर की सुबह 5:45 पर 3 अज्ञात बदमाश उसकी कार लेकर फलासिया से बारापाल की तरफ गए थे, जानकारी पर इस पूरे मार्ग जिसकी लंबाई 80 किलोमीटर है उस पर लगे करीब 300 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला गया जिनमें इन तीनों को इस कार में जाते हुए देखा गया। पुलिस को ज्ञात हुआ कि इस घटना को कन्हैयालाल कानू निवासी पाटिया और उसके अन्य साथी कुलदीप सिंह निवासी मालपुरा और उनके अन्य साथियों द्वारा अंजाम दिया गया है। 

आरोपियों के नाम सामने आने पर पुलिस ने कुलदीप सिंह को फलासिया इलाके के जंगलों से गिरफ्तार किया, तो वहीं इस घटना के मुख्य आरोपी कन्हैयालाल की तलाश अभी भी जारी है।

एडिशनल एसपी कुंदन कवारिया ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि मुख्य आरोपी कन्हैयालाल और उन सबने मिलकर वाहन चोरी कर गुजरात में बेचने की योजना बनाई थी, अपनी योजना के मुताबिक 18 नवंबर को सभी आरोपी ने फलासिया गांव में मुलाकात की, फलासिया गांव के टैक्सी स्टैंड पर पहुंच कर उन्होंने ड्राइवर हाफिज खान से उदयपुर चलने के लिए कहा। 

सुबह करीब 5:50 मिनिट पर हाफीज खान की कार में सवार होकर वह फलासिया से पई गांव के पास पहुंचे, लघु शंका का बहाना करके उन्होंने टैक्सी को रुकवाया, सभी आरोपी कार से नीचे उतरे और योजना के अनुसार ड्राइवर सीट पर बैठे मृतक हाफीज खान को कान और गर्दन के बीच में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। 

मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह द्वारा मृतक की कार को अपने साथियों के साथ पई गांव से होते हुए बारापाल पहुंचकर वहां अंडरपास के नीचे शव को छुपा दिया और कार को लेकर गुजरात पहुंचे जहां अपने साथी विजय उर्फ़ जीजू अनिल को कार 80 हज़ार रूपए में बेच दी, जिसके बाद विजय ने कार को खुर्दबुर्द पुर कर उसके इंजन को अपनी पुरानी कार में लगवा लिया।