×

टायर चोर गैंग का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

राजनगर थाना पुलिस की कार्यवाही, 38 वारदातों को किया कबूल

 

राजसमंद जिले की राजनगर थाना पुलिस ने टायर एवं डीपी चोरी के एक अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया।पुलिस द्वारा की गई अंतरिम पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किये गए अभियुक्तों ने 38 चोरी की वारदातों को अंजाम देना कुबूल किया।

राजनगर थानाधिकारी डॉ.हनुवंत सिंह राजपुरोहित ने बताया की उनकी टीम द्वारा पुलिस अधीक्षक राजसमंद सुधीर चौधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव लाल बैरवा एवं पुलिस उप अधीक्षक बेनी प्रसाद मीणा के सुपर विजन में अंजाम दिया गया। 

पिछले कुछ दिनों पहले क्षेत्र के रोशन लाल ने थाने पर एक रिपोर्ट दर्ज करवाई थी की राजसमंद शहर में महादेव मंदिर के पास उसकी यूज्ड टायर और टायर पंचर की दुकान लक्ष्मी टायर नाम से दुकान चलता है। उसकी दुकान से 19 जून की रात को दुकान से अज्ञात चोर पुराने टायर चुराकर ले गया। 

प्रार्थी की रिपोर्ट मिलने पर पुलिस ने अभियुक्तो की तलाश शुरू किया और सीसीटीवी फुटेज और मुखबिर की सूचना पर तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार हुए आरोपियों की पहचान अर्जुन सिंह राजपूत (35), अर्जुन कीर (32 ) निवासी डबोक उदयपुर एवं दीपक उर्फ़ रोहित (20) निवासी देवगढ़  राजसमंद के रूप में हुई है। 

थानाधिकारी डॉ राजपुरोहित ने बताया की तीनो आरोपियो को आईपीसी की विभिन धाराओं के तहत गिरफ्तार कर डीपी, टायर तथा राजसमंद, उदयपुर जिलों में हुई चोरी की वारदातों के बारे में पूछताछ की जा रही है। अभी तक की पूछताछ के दौरान अभियुक्तों ने 38 वारदाते करना स्वीकार किया है और पुलिस को और भी वारदातें खुलने की उम्मीद है।

वारदात का तरीका : अभियुक्त 7 महीने से जेल में थे, जेल से छूटते ही उन्होंने अपने शोक मौज के लिए चोरी की वारदातें करना शुरू कर दिया, अधिकतम हाइवे पर रेकी कर भंगार, डीपी एवं अन्य चोरी की वारदातों को अंजाम देते है। सभी अभियुक्त पूर्व में गुजरात में साथ काम करते थे उसी दौरान उन्होंने गुजरात में भी कई वारदातों को अंजाम दिया था।