×

उदयपुर ACB ने मुंबई क्राइम ब्रांच के दो पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार 

उदयपुर निवासी युवक को गिरफ्तार नहीं करने के एवज़ में 4.97 लाख रिश्वत ली थी

 

उदयपुर  23 अप्रैल 2022। उदयपुर ACB ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए मुंबई क्राइम ब्रांच के दो पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। उदयपुर ACB की स्पेशल यूनिट ने मुंबई क्राइम ब्रांच सहायक निरीक्षक ज्ञानेश्वर जगताप और हैड कॉन्स्टेबल प्रशांत पाटिल को 4 लाख 97 हजार रुपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया।

ACB के एडिशनल एसपी उमेश ओझा ने बताया कि सूचना मिली थी कि उदयपुर के एक व्यक्ति के खिलाफ पालघर (महाराष्ट्र) पुलिस थाना अनोला, में मुकदमा दर्ज है। युवक को गिरफ्तार नहीं करने की एवज में रिश्वत 4 लाख 97 हज़ार की रिश्वत ली थी। दोनों पुलिसकर्मी, परिवादी से 4 लाख 97 हजार रुपए की रिश्वत लेने के बाद प्राइवेट कार से मुंबई की तरफ जा रहे थे।

सूचना मिलने के बाद टीम ने कार्रवाई को अंजाम देने के लिए योजना बनाई। एंटी करप्शन ब्यूरो उदयपुर के डीआईजी राजेंद्र प्रसाद गोयल और जिला पुलिस अधीक्षक (एसीबी) राजीव पचार के सुपरविजन में एसीबी स्पेशल यूनिट के ASP उमेश ओझा के नेतृत्व में कार्रवाई हुई। 

टीम ने कार्रवाई करते शहर के चेटक सर्कल पर एक कार को रुकवाया। कार की तलाशी में 4.97 हजार रुपए की अवैध राशि बरामद हुई। इस रकम के बारे में आरोपी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। दोनों आरोपियों को लेकर टीम ACB कार्यालय पहुंची और पूछताछ की।