×

सात माह के मासूम की तस्करी करते महिला गिरफ्तार

महिला को सवीना थाना पुलिस ने डाकण कोटड़ा से किया गिरफ्तार, बच्चा बेचने वाला फरार 
 

 

उदयपुर 20 जनवरी 2023।  शहर के सवीना थाना क्षेत्र के डाकण कोटड़ा से एक महिला को बच्चे की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया गया। महिला के कब्ज़े से सात माह का नवजात शिशु भी बरामद किया गया। महिला के आईवीएफ से जुड़े होने की बात सामने आ रही है।  किसी बड़े रैकेट के खुलासे की भी सम्भावना जताई जा रही है। 
 
सविना थानाधिकारी योगेन्द्र व्यास ने बताया कल शाम को टीम को सूचना मिली कि सेक्टर 9 में एक महिला जो नवजात बच्चे को गोद में लेकर घूम रही है एवं बच्चा रो रहा है। इसके बावजूद भी उक्त महिला बच्चे को दूध नही पिलाकर ईधर उधर घूम रही है जो संदिग्ध प्रतीत हो रही है। 

जिस पर उक्त टीम संदेहास्पद महिला एवं बच्चे की तलाश करती हुई सामुदायिक भवन के पास पहुंची जहां पर मुखबिर के हुलिये की एक महिला नवजात बच्चे को ले कर खडी थी वहीँ बच्चा बुरी तरह से रो रहा था इसके बावजूद भी महिला बच्चे को चुप नही करवा रही थी। 

उक्त महिला को पकड नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम राजकुमारी पति प्रेम हरमोर मीणा उम्र 30 साल निवासी गांव ओडा फला काली घाटी एकलिंगपुरा पुलिस थाना जावर माईन्स रहना बताया। जिसने उक्त सात माह का बच्चा झाड़ोल राम लाल व उसकी पत्नी पायल देवी से डेढ़ लाख में खरीदना बताया। तथा यही बच्चा दिल्ली निवासी मनोज को दो लाख रूपयों में बेचना तय हुआ था। 

पुलिस ने बच्चे को बाल कल्याण समिति को सौपा गया। वहीँ गिरफ्तारशुदा महिला से अनुसंधान जारी है। उक्त महिला शातिर है एवं पूर्व में भी इसी प्रकार की वारदात में संलिप्त होने की पूर्ण सम्भावना जताई गई जिसके सम्बन्ध में अनुसंधान जारी है। महिला ने जिस रामलाल से बच्चा ख़रीदा वह अभी फरार है उसकी तलश जारी है।  बताया जाता है की सभी आपसी सहमति से होते थे।  महिला के किसी आईवीएफ से जुड़े होने और बड़े रैकेट से जुड़े होने की संभावना भी जताई जा रही है।

टीम सदस्यः - थानाधिकारी योगेन्द्र व्यास, सहायक उप निरीक्षक कासिमदुल्ला खान, फतह सिंह, हेड कांस्टेबल सोहन लाल, कांस्टेबल भगवती, चालक कांस्टेबल रमेश, महिला कांस्टेबल कल्पना एवं कमला व साईबर सैल में तैनात कांस्टेबल लोकेश रायकवाल । उक्त सूचना संकलन में हैड कांस्टेबल सोहन लाल व कांस्टेबल भगवती लाल की विशेष भूमिका रही ।