×

कॉल गर्ल सप्लाई के नाम पर रुपए ऐंठने वाला फरार आरोपी गिरफ्तार

ऐप के जरिए वे लोगों से सम्पर्क साधकर उन्हें कॉल गर्ल के नाम पर लूटते थे

 

उदयपुर की प्रतानगर थाना पुलिस ने कॉल गर्ल की सप्लाई के नाम पर रुपए ऐंठने के आरोप में फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी एक ऐप के जरिए लोगों को कॉल गर्ल के फोटो वॉट्सऐप पर दिखाकर मिलने बुलाते थे, फिर जब वह व्यक्ति मिलने आता तो उसे हथियार दिखा और बदनाम करने की धमकी देकर रुपए वसूल लेते थे।

पुलिस इस मामले में पूर्व में 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। थानाधिकारी हिमांशु सिंह राजावत ने बताया कि मौजावाबाद,दूदू हाल चित्रकूट नगर  निवासी राकेश कुमार मीणा को गिरफ्तार किया है। गिरोह ने एक मोबाइल ऐप टोटेक्स बना रखा था। इस ऐप के जरिए वे लोगों से सम्पर्क साधकर उन्हें कॉल गर्ल के नाम पर लूटते थे।

इस ऐप पर सामान्य और वॉट्सऐप कॉल का विकल्प आता है। फोन करने पर उस नंबर पर कॉल गर्ल के फोटो भेज दिए जाते थे। इसके बाद व्यक्ति जो भी फोटो सिलेक्ट करता, उसकी रेट तय की जाती थी। इसके बाद आरोपी को रात के समय सुनसान जगह बुलाया जाता था। वहां उसे हथियार दिखाकर डराते-धमकाते और पैसे ऐंठ लेते थे।

ज्यादातर लोग बदनामी के डर से पुलिस में रिपोर्ट नहीं देते थे। इसी मामले में पुलिस ने पहले जयपुर निवासी प्रीतम सिंह, मनीष चौधरी, अशोक सेन, सुबराती खान और दीपक मीणा को गिरफ्तार किया था।