×

पशुपालन विभाग के जॉइंट डायरेक्टर, डॉक्टर और कम्पाउंडर रिश्वत लेते गिरफ्तार 

उदयपुर एसीबी के कार्यवाही करते हुए 1 लाख 60 हजार रुपए रिश्वत तीनो को किया गिरफ्तार

 

बकरी-बकरा यूनिट का बिल पास करने की एवज में रिश्वत की राशि ली गई थी

उदयपुर 22 फ़रवरी 2022 । संभाग के डूंगरपुर जिले में उदयपुर एसीबी की टीम ने डूंगरपुर पशुपालन विभाग में जाल बिछाकर भ्रष्टाचारियों को एक लाख साठ हज़ार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। उदयपुर से गई एसीबी की टीम ने पशुपालन विभाग के जॉइंट डायरेक्टर डॉ उपेंद्र सिंह , डॉक्टर जावेद खान और कंपाउंडर अनिल भगोरा को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया हैं। बीस बकरी-बकरा यूनिट का बिल पास करने की एवज में रिश्वत की राशि ली गई थी।

उदयपुर एसीबी के डीएसपी हेरम्ब जोशी ने बताया कि डूंगरपुर शहर की शास्त्री कॉलोनी निवासी मेसर्स वागड़ गोट एंड पोल्टी फार्म पादरडी के मेनेजिंग डायरेक्टर अभिषेक रावल ने सोमवार को शिकायत की थी। रावल ने बताया था कि डूंगरपुर पशुपालन विभाग की ओर से 11 फरवरी 2022 को 59 गोट यूनिट (एक यूनिट में 5 बकरी व एक बकरा) सप्लाई का टेंडर मिला था। प्रति यूनिट 52 हजार रुपए तय हुआ था।

मेसर्स वागड़ गोट एंड पोल्टी फार्म पादरडी ने 59 यूनिट में से 20 यूनिट की सप्लाई कर दी थी। सप्लाई के बाद 21 फरवरी को विभाग ने करीब 10 लाख का भुगतान फर्म को कर दिया। पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने प्रति यूनिट 8 हजार यानि  20 यूनिट के लिए 1 लाख 60 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी।

शिकायत की पुष्टि के बाद उदयपुर एसीबी ने ट्रेप का जाल बिछाया। टीम ने सीनियर डॉ. जावेद खान को ब्रम्हस्थली घर पर 1 लाख 60 हजार की रिश्वत की राशि लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। आरोपी ने रिश्वत जॉइंट डायरेक्टर डॉ. उपेन्द्र सिंह महलावत के कहने पर लेना बताया। इसके बाद एसीबी ने परिवादी व डॉ. जावेद खान को डूंगरपुर पशुपालन विभाग के ऑफिस भेजा। जॉइंट डायरेक्टर ने ये राशि पशुधन सहायक अनिल भगोरा को देने का कहा। रिश्वत की राशि 1 लाख 60 हजार रुपए लेते ही एसीबी ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने जॉइंट डायरेक्टर डॉ. उपेन्द्र सिंह, डॉक्टर जावेद खान व कंपाउंडर अनिल भगोरा को गिरफ्तार कर लिया हैं।