×

ACB ने सवीना थाने के कांस्टेबल को रिश्वत लेते रंगे हांथो गिरफ्तार किया

रिपोर्ट फेवर में बनाने के एवज में 10 हज़ार रूपय की रिश्वत मांगी थीं

 

उदयपुर 3 जून 2024। एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की स्पेशल यूनिट ने सवीना थाने में तैनात एक कांस्टेबल को 10 हज़ार रूपए जो रिश्वत लेते रंगे हांथो गिरफ्तार किया है। स्पेशल यूनिट की इस कार्रवाई को डिप्टी एसपी राजीव जोशी के सुपरवीजन में कार्यवाही को अंजाम दिया।

डिप्टी एसपी राजीव जोशी ने बताया कि प्रार्थी प्रभु लाल ने एसीबी को शिकायत की थीं की सवीना थाना पुलिस ने उसकी बस में 20 पेटी शराब गुजरात ले जाते हुए पकडी थीं। जिसके बाद प्रार्थी और उसके एक साथी को जैल भेजा था।और बस सहित शराब को आबकारी विभाग द्वारा जप्त की गई थीं।

जेल से छूट कर आने के बाद जब प्रार्थी ने आरोपी कांस्टेबल मुकेश चौधरी से गाड़ी छुड़वाने के लिए संपर्क किया तो उसने गाड़ी को छुड़वाने के लिए विभाग को पेश की जाने वाली रिपोर्ट उसके फेवर में बनाने के एवज में 10 हज़ार रूपय की रिश्वत मांगी थीं।

प्रार्थी ने इसको लेकर एसीबी स्पेशल यूनिट को शिकायात की जिसका सत्यापन करने के बाद टीम ने सोमवार को आरोपी कांस्टेबल मुकेश चौधरी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके कब्जे से रिश्वत को राशि जप्त की गई, और उससे इस मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है