×

75 हज़ार की रिश्वत लेते सीसारमा पटवारी को एसीबी ने किया ट्रेप 

मौके से 75 हज़ार की रिश्वत लेते रंगे हाथो पकड़ा गया, अब तक परिवादी से 2 लाख 25 हज़ार की रिश्वत ले चूका है 

 

कृषि भूमि पर मकान बनवाने के एवज़ में मांग रहा था रिश्वत

उदयपुर 7 जून 2021 । रोज़मर्रा की ज़िन्दगी में शिष्टाचार का स्थान ले चूका भ्रष्टाचार अब आम ज़िंदगी का हिस्सा बन चूका है। आपका कहीं काम अटका हुआ है तो रिश्वत, कोई अनैतिक कार्य करवाना हो तो रिश्वत, सरकारी दफ्तर से काम निकलवाना हो या सरकारी ठेका प्राप्त करना हो या कुछ भी काम जो की नियम कायदे से परे हो, उस काम को करवाना हो तो रिश्वत ही एकमात्र ऐसा रामबाण है जिसके चलते ही सभी समस्याओ का तत्काल हल मिल जाता है। 

ऐसा ही एक कांड उदयपुर शहर से सटे सीसारमा पटवार मंडल में सामने आया जहाँ पटवारी साहब ने कृषि भूमि पर निर्माणाधीन मकान का काम रुकवाते हुए परिवादी को डरा धमका कर पुनः मकान का काम शुरू करवाने की एवज़ में स्वयं व् उच्चाधिकारियों के नाम पर 2 लाख रूपये परिवादी से रिश्वत के तौर पर ले लिये। और अधिक रुपयों की मांग करते हुए मांग सत्यापन वार्ता के 25 हज़ार रूपये ले लिए। कुल 3 लाख रूपये की रिश्वत की मांग में से 2 लाख 25 हज़ार ले चूका पटवारी आज शेष 75 हज़ार रुपयों की रिश्वत लेते एसीबी के हत्थे चढ़ गया।  

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यरो (एसीबी) के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश ओझा के नेतृत्व में एसीबी की टीम ने पटवारी सौरभ गर्ग पिता शिव कुमार गर्ग मूलतः जयपुर निवासी हाल ओटीसी स्कीम अम्बामाता उदयपुर को आज पटवार मंडल सीसारमा उदयपुर में 75 हज़ार की रिश्वत लेते रंगे हाथो पकड़ा।    

भ्रष्टाचार के इस मामले को ट्रेप करने की कार्यवाही में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश ओझा के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक हरिश्चंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल रमेशचंद्र, कांस्टेबल मांगीलाल, टीकाराम, दिनेश कुमार तथा कनिष्ठ लिपिक लक्ष्मण सिंह मौजूद रहे।