×

मौत बन कर आई स्पीड कार, चपेट में लिया माँ बेटी को

करीब डेढ़ महीने में हुए सड़क हादसे में 10 लोगों की जा चुकी है जान 

 
एक की मौके पर मौत जबकि दूसरी ने इलाज के लिए ले जाने पर रास्ते में तोडा दम

उदयपुर 21 दिसंबर 2021 ।  उदयपुर के जयसमंद स्टेट मेगा हाइवे पर जावार माइंस थाना क्षेत्र के अमरपुरा बस स्टैंड के पास हादसा  हुआ। घटना में माँ बेटी की मौत हो गई जबकि टक्कर मारने वाले कार ड्राइवर और एक बाइक सवार समेत 3 लोग घायल हुए। यह हादसा इतना दर्दनाक था की देखने वालो की रूह काँप उठे।  

दरअसल, डिंगरी से कार में एक परिवार समाज में किसी की मौत पर कपड़े प्रथा के लिए कपड़ो की खरीदारी करने अमरपुरा आया था। खरीदारी के बाद सका (48) पत्नी दल्ला और उनकी बेटी बनोड़ा निवासी सुगना (28) पत्नी किशनलाल अपनी कार में बैठने जा रही थी की वही पास में ही दो रिश्तेदार खड़े थे, जिनसे मां-बेटी बात करने लगी। तभी अचानक ओवरस्पीड में आई कार दोनों को टक्कर मारते हुए 15 से 20 फीट तक घसीट कर ले गई। एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरी ने रास्ते में दम तोड़ दिया। जबकि टक्कर मारने वाले कार ड्राइवर और एक बाइक सवार समेत 3 लोग घायल हुए। 

दुर्घटना के बाद कार बंद दुकान के शटर के पास नाले से टकरा गई। इस दौरान वहां पर बैठे बाइक सवार अमरपुरा निवासी कन्हैयालाल और कार में बैठे बनोड़ा निवासी देवा समेत कार ड्राइवर भी घायल हो गए। हादसे के बाद सभी लोग कार में फंस गए। इसके बाद वहां मौजूद ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से सभी को बाहर निकाल अस्पताल पहुंचाया। 

पलोदड़ा थाना हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची और घटना स्थल की जानकरी लेकर कार चालक के खिलाफ मुकदमा मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

केवड़े की नाल पर करीब डेढ़ महीने में हुए सड़क हादसे में 10 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं 30 से अधिक लोग जख्मी हो चुके हैं। मार्ग पर तीखे मोड़ और लापरवाही के चलते दुर्घटना बढ़ रही है। हलांक इस हादसे के बाद अमरपुरा गांव के लोगों ने बस स्टैंड पर बैरियर लगाने की मांग की है।