×

Crime News : दानपेटी से रूपए चुराने के आरोप में हिस्ट्रीशीटर सहित दो गिरफ्तार 

आरोपियों ने जैन मंदिर से चुराए थे रूपए 

 

उदयपुर,05.06.24 - ज़िले के कल्याणपुर क्षेत्र में जैन मन्दिर के दान पात्र से अज्ञात बदमाशो के द्वारा की गई चोरी की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक हिस्ट्रीशीटर सहित 2 आरोपी गिरफ्तार किया है। 

मामले की जाँच कल्याणपुरा थानाधिकारी उम्मेदीलाल द्वारा एडिशनल एसपी अंजना सुखवाल के सुपरविजन में की जा रही थी। 

29 मई 2024 की रात को आदिनाथ दिगम्बर जैन मन्दिर, कल्याणपुर में हुई थी ,जहं मंदिर की छत पर चढ़ कर बदमाशों ने वहां ऊपर स्थित पार्श्वनाथ मन्दिर की दान पेटी तोडकर नगदी चुराई फिर नीचे उतरने लिए उपर वाले गेट की जाली तोडकर नीचे प्रथम तल पर आदिनाथ मन्दिर का चैनल गेट क्षतिग्रस्त कर नीचे लगी दान पेटी तोडकर नगदी चुराई। उसके बाद ग्राउण्ड फ्लोर पर चैनल गेट क्षतिग्रस्त कर दान पेटी तोडकर नगदी चुराई गयी। तीनो दान पेटी में अनुमानित राशी 90,000-1,00,000 रूपये तक के होने का पंचों का अनुमान है साथ ही चोरो द्वारा अन्य कुछ आलमारिया को भी नुक्सान पहुँचाया । 

मामले में चोरी की शिकायत मिलने के बाद पुलिस आरोपियों की पहचान करने और उनकी गिरफ़्तारी के प्रयास कर रही थी। पुलिस ने इस मामले को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जिनकी पहचान अनिल निवासी पाल निम्बोदा जो की सराडा का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है और शातिर नकबजन है और उसके खिलाफ 21 आपराधिक मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं। तो वही दूसरे आरोपी की पहचान संजय निवासी कल्याणपुर के रूप में हुई है। पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों से अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ की जा रही है।