×

राजसमंद-मौका तस्दीक पर ले जाने के दौरान आरोपी ने कांस्टेबल पर किया फायर

आत्मरक्षा में कांस्टेबल ने बदमाश के पैर में मारी गोली

 

राजसमंद। शहर में ज्वेलर से 2 करोड़ की लूट के आरोपी को मंगलवार सुबह मौका तस्दीक पर ले जाने के दौरान आरोपी ने कॉन्स्टेबल को धक्का मारकर उसकी राइफल छीन ली। इसके बाद आरोपी ने कॉन्स्टेबल विक्रम पर फायर कर दिया। जवाब में कांकरोली एसएचओ ने आरोपी के पैर पर गोली मार दी। 

राजसमंद एसपी सुधीर जोशी ने बताया कि 23 अगस्त को कांकरोली क्षेत्र स्थित जल चक्की के पास स्थित रूपम गोल्ड ज्वेलर्स से 4 बदमाशों ने पिस्टल की नोक पर 3 किलो सोना और 18 लाख कैश की लूट की थी। इनमें से एक आरोपी कृतिक कुमार उर्फ किट पुत्र कन्हैया लाल पासवान को राजसमंद पुलिस ने पटना की एसटीफ व वैशाली जिले की स्पेशल टीम की मदद से बिहार के वैशाली जिले के बिदुपुर में दबिश देकर पकडा था। 

राजसमंद एसपी सुधीर जोशी ने बताया कि पूछताछ में सामने आया कि कृतिक कुमार ने वारदात के दौरान ज्वेलर की दुकान से डीवीआर उठा ली थी। उसने डीवीआर को तोडकर फरार होने के दौरान बिनोल जंगल में फेंक दिया था। मंगलवार सुबह कांकरोली पुलिस थाना इंचार्ज डीपी दाधीच मय जाप्ते के आरोपी को मौका तस्दीक करवाने कुंवारिया थाना इलाके के बिनोल गांव के जंगल के पास लेकर आए थे। 

इस दौरान कृतिक कुमार ने कॉन्स्टेबल विक्रम को धक्का मारा और उसकी राइफल छीन ली। आरोपी ने विक्रम पर फायर भी कर दिया। आरोपी ने भागने की कोशिश की। इस दौरान कांकरोली थाना इंचार्ज डीपी दाधीच ने अपनी पिस्टल से आरोपी के पैर में गोली मारकर उसे काबू किया। गोली आरोपी के टखने के पास लगी है। 

वारदात के बाद घायल आरोपी और कॉन्स्टेबल विक्रम को लेकर कांकरोली के कमला नेहरू हॉस्पिटल लाया गया। दोनों का इलाज कराया गया है। फिलहाल दोनों की हालत ठीक है। उपचार कराने के बाद पुलिस आरोपी को व्हील चेयर पर साथ ले गई। जिस डीवीआर की तलाश में मौके पर गए थे, वह बरामद नहीं हो सकी, छानबीन से पहले ही आरोपी ने वारदात को अंजाम दे दिया। अब डीवीआर की तलाश की जाएगी। घटना के बाद कांकरोली के कमला नेहरू हॉस्पिटल में एसपी सुधीर जोशी, एएसपी शिव लाल बैरवा, कांकरोली एसएचओ डीपी दाधीच मौजूद रहे।