×

लालघाट मर्डर केस के दो आरोपी गिरफ्तार

अन्य आरोपियों की तलाश

 

उदयपुर 9 मई 2023 । शनिवार देर रात उदयपुर के अंबामाता थाना सर्किल में आने वाले लालघाट इलाके में ओला कैब चलाने वाले इदरीस उर्फ़ सद्दाम निवासी महावतवाड़ी हाल अपोलो आर्ट्स के पास मल्लातलाई पर कुछ युवकों ने लोहे के पाइप और धारदार हथियारों से हमला कर उसे घायल कर दिया था जिसकी देर रात दौरान इलाज मौत हो गई थी।

पुलिस ने इस मामले में घटना के 2 दिन बाद मंगलवार को घटना में शामिल दो आरोपी पंकज सुहालका उर्फ़ रामपाल कलाल और सुमित सोनी को गिरफ्तार किया है। दरअसल इस कार्रवाई को एडिशनल एसपी सिटी मनजीत सिंह के निर्देशानुसार उदयपुर की हाथीपोल थाना पुलिस ने अंजाम दिया है।

गौरतलब है कि 6 मई 2023 शनिवार की रात को लालघाट इलाक़े में इदरीस उर्फ़ सद्दाम नामक कैब (टेक्सी) चालक पर कमीशन की मांग को लेकर कुछ लोगों ने हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था, परिजनों द्वारा पहले घायल अवस्था में इदरीस को उदयपुर के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां से उसको रेफर कर अहमदाबाद ले जाया जा रहा था तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई।

घटना को गंभीरता से लेते हुए उदयपुर की अंबामाता थाना पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या की शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी वहीं मृतक इदरीस के परिजनों का आरोप था कि इस घटना को कुलदीप सोनी, सुमित सोनी, पंकज चौहान और तनवीर उर्फ़ माया ने अंजाम दिया है। मृतक के बड़े भाई सईद ने बताया था कि घटना वाली रात उसका भाई इदरीस चांदपोल इलाके में खड़ा था जहां से सभी आरोपी उसे अपने साथ लेकर गए और लाल घाट पर पहुंचने के बाद उनके बीच में कमीशन की बात को लेकर बहस हो गई जिसके बाद आरोपियों ने उस पर लोहे के पाइप और अन्य धारदार हथियारों से हमला कर दिया जिसमें उसे सर में गंभीर चोट आई जिसके बाद सभी आरोपी उसे घायल अवस्था में मौके पर ही छोड़कर फरार हो गए।

जानकारी के अनुसार गश्त के दौरान पुलिस की टीम को इदरीस लाल घाट के किनारे खून में लथपथ अवस्था में पड़ा हुआ मिला था जिसके बाद उसके मोबाइल फोन की मदद से पुलिस ने उसके परिजनों को इस घटना की जानकारी दी तो वही उसके दोस्त मौके पर पहुंचे और उसे हॉस्पिटल भिजवाया गया।

पुलिस इस मामले में लगातार आरोपियों की तलाश कर रही थी इसी दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि इस मामले में लिप्त आरोपी पंकज चौहान तथा सुमित सोनी द्वारा उदयपुर छोड़कर जोधपुर जाने की सूचना प्राप्त हुई थी, पुलिस को यह भी जानकारी प्राप्त हुई थी कि वह उदयपुर से रानी रोड होते हुए गुजरेंगे जिस पर अंबामाता और हाथीपोल थाने की संयुक्त टीम ने घेरा डालकर दोनों आरोपियों को रानी रोड इलाके से गिरफ्तार किया है। 

दोनों आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेजा गया है, पुलिस अब इन दोनों आरोपियों से इस मामले में लिप्त अन्य आरोपियों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है तो वहीं इस घटना में इस्तेमाल किए गए हथियारों की बरामदगी के प्रयास भी कर रही है।

गौरतलब है कि इस हत्याकांड की जाँच हाथीपोल थानाधिकारी योगेश कुमार और उनकी टीम द्वारा की जा रही थी, पुलिस की विभिन्न टीमें इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरा के फुटेज इसके आधार पर आरोपियों की पहचान कर उनके गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है और पुलिस को उम्मीद है कि अन्य फरार आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मृतक इदरीस उर्फ़ सद्दाम के परिजनों ने 1 दिन पूर्व संभागीय आयुक्त कार्यालय में जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा और एसपी विकास शर्मा से मुलाकात कर इस मामले में लिप्त आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी और मृतक के परिजनों के लिए मुआवजे की राशि की मांग की थी, उनका कहना था कि मृतक के परिजनों की आर्थिक स्थिति कमजोर है और ऐसे में उनके परिवार जन को सीएम राहत कोष से मुआवजे की राशि दी जानी चाहिए।