×

मासूम की निर्मम हत्या करने वाला गिरफ्तार 

बच्ची को बेहला फुसला कर लेजा कर दी हत्या

 

उदयपुर, 02.04.23 ज़िले  के मावली ब्लॉक के लोपड़ा गांव में 9 साल की बच्ची के रेप के बाद 10 टुकड़े कर बेरहमी से मर्डर करने का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने रविवार को आरोपी को गिरफ्तार केर लिया । आरोपी मृतक मासूम का पडोसी ही निकला जिसकी पहचान  20 वर्षीय कमलेश राजपूत के रूप में हुई है।  

एसपी विकास शर्मा ने बताया कि आरोपी कमलेश राजपूत द्वारा बच्ची का अपहरण करके  उसके साथ दुष्कर्म किया गया। फिर उसके धारदार हथियार से खुद के घर में उसके हाथ-पैर सहित पूरे शरीर के करीब 10 टुकड़े किए गए। क्षत-विक्षत शव को थैले में भरकर करीब 200 मीटर  दूर एक खली पड़े मकान में  छोड़ आया। आरोपी कोे पकड़ लिया है। आरोपी मृतक बच्ची के पास ही रहता है। कमलेश ने प्रलोभन देकर बच्ची को बुलाया था, फिर घटना को अंजाम दिया। आरोपी कोई काम नहीं करता।

 मासूम 4 दिन से लापता था। घर से 200 मीटर दूर खंडहर में उसके शव के टुकड़े पड़े मिले। घटना उदयपुर के मावली इलाके की शनिवार शाम की है। पुलिस ने शव मिलने के 24 घंटे बाद ही मामले में खुलासा कर दिया। रेप-हत्या के आरोप में युवक को गिरफ्तार किया है।

एसपी विकास शर्मा ने बताया- बच्ची सरकारी स्कूल की कक्षा 4 में पढ़ती थी। 4 दिन पहले 29 मार्च को स्कूल से आकर खेत पर जाने के लिए निकली थी। जब वह खेत पर नहीं पहुंची तो घरवालों ने उसकी तलाश की। बच्ची के नहीं मिलने पर पिता ने 28 मार्च को पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस चार दिन से बच्ची की तलाश कर रही थी। शनिवार देर शाम घर के आस-पास तलाश की तो 200 मीटर दूर खंडहर में उसका शव मिला।

हत्या के विरोध में रविवार को लोगों ने धरना दिया। उन्होंने हत्यारों को जल्द से जल्द पकड़कर सजा देने की मांग की है।
बच्ची के शव के टुकड़े-टुकड़े पड़े थे। पुलिस ने उन्हें इकट्‌ठा किए और पोस्टमॉर्टम के लिए उदयपुर के एमबी हॉस्पिटल ले गई। रविवार सुबह पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

एसपी ने बताया कि मामले की जांच के बाद आरोपी कमलेश (21) को डिटेन कर पूछताछ की। पूछताछ में युवक ने रेप-हत्या की बात कबूल ली। आरोपी ने बताया कि बच्ची का अपहरण करके उसके साथ रेप किया । फिर धारदार हथियार से खुद के घर में उसके हाथ-पैर सहित पूरे शरीर के 10 टुकड़े किए। क्षत-विक्षत शव को थैले में भरकर खंडहर में पटक दिया। आरोपी को पकड़ लिया है।

मृतक बच्ची के चाचा का कहना है कि हत्यारे को ऐसी सजा मिलनी चाहिए कि आगे ऐसी घटना नहीं हो। उन्होंने मामला फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाने और सरकार से मुआवजे की भी मांग रखी।