×

चाइनीज़ मांझा बेचने वालो के विरुद्ध कार्यवाही 

पुलिस ने चाइनीज़ मांझा ज़ब्त किया

 

धानमंडी थाना एवं भूपालपुरा थाना पुलिस के की कार्यवाही 

उदयपुर 18 जून 2021 । पतंगों के सीज़न और आने वाली निर्जला एकादशी के मद्देनज़र चाइनीज़ मांझे के विक्रय के सम्बन्ध में जिला पुलिस अधीक्षक ने कार्यवाही हेतु निर्देश दिए थे। जिसकी अनुपालना ने धानमंडी और भूपालपुरा थाना पुलिस ने कार्यवाही की है। 

धानमंडी पुलिस थानाधिकारी पूनाराम ने बताया की मुखबिर की सूचना से प्राप्त जानकारी के आधार पर धानमंडी दिल्ली गेट पर सलीम पतंग की दुकान पर पहुँच कर चेक किया तो चर्खियों में लगा मांझा देखने से चाइनीज़ व ग्लास पाउडर से बना हुआ प्रतीत हो रहा था ,जिसको जलाकर देखा तो वह प्लास्टिक की तरह सिकुड़ एवं उसमे से प्लास्टिक जलने की बदबू आ रही थी। जो प्रतिबंधित चाइनीज़ धातु मिश्रित मांझा होना पाया गया। जिससे आमजन व् पशु पक्षियों के जीवन को हानि पहुंचना संभावित है। 

धानमंडी थाना पुलिस ने सलीम पतंग के संचालक सलीम पिता रईस बख्श निवासी दिल्ली गेट खिलाफ मामला दर्ज किया गया। तथा चाइनीज़ मांझा ज़ब्त किया गया। 

इसी प्रकार भूपालपुरा थानाधिकारी भवानी सिंह ने बताया शबरी कॉलोनी आयड़ में किराने की दुकान पर श्रीमती कन्कूबाई पत्नी वगदी राम को भी चाइनीज़  मांझा बेचते हुए प[आया गया। वहां से भी चाइनीज़ मांझा ज़ब्त करते हुए मामला दर्ज किया गया।