×

पिकअप में 291 किलो अवैध अफीम डोडा चूरा परिवहन करते एक गिरफतार

पिकअप की डाला में खाखले के अन्दर छिपाकर कुल 8 सफेद रंग के बोरे पाये गये

 

चित्तौड़गढ़। गंगरार थाना पुलिस ने शुक्रवार को गश्त के दौरान एक पिकअप से 291 किलोग्राम अवैध अफीम डोडाचूरा जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी पिकअप में खाँखले के नीचे छिपा कर डोडाचूरा ले जा रहा था।

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि शुक्रवार को एएसपी बुगलाल मीणा के निर्देशन एवं डीएसपी गंगरार भवानी सिंह के मार्गदर्शन में थानाधिकारी गंगरार शिवलाल पु.नि. के नेतृत्व में रात्री को लक्ष्मीलाल उनि मय जाप्ता एएसआई भैरूलाल, कानि उमेश, अर्जुनलाल, कमलेश, कालुराम, विरेन्द्र व भैरूलाल के साथ सर्किल में गश्त एवं अवैध कार्यो की चैकिंग व धरकपड़ हेतु थाने से रवाना हुए। 

लालास बंजारो का खेडा पहुचे जहाँ पर मुकेश पुत्र कनीराम बंजारा के मकान परिसर मे पक्के कमरे के सामने नीम के पेड के नीचे एक पिकअप खडी मिली जिसमें बैठा व्यक्ति पुलिस जाप्ता को देखकर नीचे उतर भागने लगा। जिसे लक्ष्मीलाल उनि मय जाप्ता ने बमुश्किल घेरा दे पकडा जो काफी घबराया हुआ था। पुलिस पुछताछ पर पिकअप में खाखला भरकर एमपी की तरफ से लाना बताया तथा उसी पिकअप में अवैध अफीम डोडा चूरा पाया गया। वह भी एमपी की तरफ से लाना बताया। 
 
पिकअप की नियमानुसार तलाशी ली तो पिकअप की डाला में खाखले के अन्दर छिपाकर कुल 8 सफेद रंग के बोरे पाये गये। बोरे को वाहन से नीचे उतार कर खोलकर देखा तो बोरो में अवैध अफिम डोडा चुरा कुचला हुआ पाया गया। जिस पर उक्त कट्टो का तोल किया तो अवैध अफीम डोडा चूरा कुल वजन 291 किलोग्राम हुआ। 

उक्त वाहन पिकअप व पिकअप से बरामद अवैध अफिम डोडा चुरा को जप्त कर आरोपी लालास बंजारो का खेडा पुलिस थाना गंगरार निवासी 27 वर्षीय मुकेश कुमार पुत्र कनीराम बंजारा को एनडीपीएस एक्ट में गिरफतार किया गया। उक्त अवैध अफीम डोडा चुरा के संबंध में थाना गंगरार पर एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है।